होम / दुनिया भर की 100 Whisky को पछाड़ नंबर 1 बनीं भारत की ये व्हिस्की, जुबान से जेब तक सबको अराम

दुनिया भर की 100 Whisky को पछाड़ नंबर 1 बनीं भारत की ये व्हिस्की, जुबान से जेब तक सबको अराम

Babli • LAST UPDATED : August 23, 2024, 1:44 pm IST

Indian Whisky Indri

India News (इंडिया न्यूज़), Indian Whisky Indri: दुनिया के हर कोने में शराब शौकीन मिल ही जाते हैं। शराब के शौकीनों के लिए इसका टेस्ट बहुत मायने रखता है। एक बार को आपके लिए शराब के टेस्ट में फर्क बताना मुश्किल हो जाए, लेकिन शराब शौकीनों के लिए शराब का स्वाद बताना बाएं हाथ का खेल है। वह एक बार में ही बता देंगे की टेस्ट कैसा है। इस बीच व्हिस्की लवर के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बता दें की भारत में बनी शराब न दुनिया की सभी शराब को पीछे छोड़ते हुए नंबर वन व्हिस्की बन गई है।

  • भारत में बनी इंद्री व्हिस्की ने जीता खिताब
  • कितनी है व्हिस्की की कीमत

अपनी बेटी Inaaya की वजह से शर्मिंदा हुईं Soha Ali Khan, पैप्स के सामने की ऐसी हरकत, देखें वीडियो

भारत में बनी इंद्री व्हिस्की ने जीता खिताब

दुनिया भर की व्हिस्की को पीछे पछाड़ते हुए भारत में बनी इंद्री दिवाली कलेक्टर एडिशन 2023 को यूएस स्पिरिट रेटिंग में दुनिया की सबसे बेस्ट व्हिस्की का अवार्ड दिया है। इसके साथ ही बता दे की इंद्री को 100 अलग-अलग व्हिस्की जिसमें अमेरिकी सिंगल माल्ट, कनाडा व्हिस्की, ऑस्ट्रेलिया सिंगल माल्ट का ब्रिटिश सिंगल माल्ट के टेस्ट के बाद सबसे बेहतरीन माना गया है। शराब भले ही बुरी चीज हो लेकिन भारतीयों के लिए यह इस चीज में नंबर वन का खिताब बड़ी बात है।

‘शर्म आनी चाहिए तुम्हें…’ कोर्ट में पति के शादी मानने से इनकार करने पर फूटा Dalljiet Kaur का गुस्सा

कितनी है व्हिस्की की कीमत

देश में ये शराब अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमतों पर बिकती है। वही इंद्री सिंगल माल्ट इंडियन व्हिस्की को अगर आप उत्तर प्रदेश में खरीदने जाएं तो उसकी कीमत 3100 रुपए है। जबकि वहीं इस व्हिस्की की कीमत महाराष्ट्र में 5100 के आसपास है। फिलहाल शराब भारत के 19 राज्यों और दुनिया के 17 अलग-अलग देश में मौजूद है। इस व्हिस्की की खासियत यह है कि इसे लांच हुई अभी मात्र दो ही साल हुए हैं कि इसे इतना बड़ा अवार्ड मिल चुका है।

क्या क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बॉलीवुड में एंट्री करेंगे Virat Kohli? डायरेक्टर के खुलासे ने उड़ाए होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT