होम / OYO से आई गुड न्यूज, फाउंडर ने कहा- मेरी उम्मीद से कहीं ज्यादा है ये…

OYO से आई गुड न्यूज, फाउंडर ने कहा- मेरी उम्मीद से कहीं ज्यादा है ये…

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 15, 2024, 6:49 am IST

OYO Result

India News (इंडिया न्यूज), OYO Result: यूनिकॉर्न स्टार्टअप कंपनी OYO ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में बताया है कि उसने वित्त वर्ष 24 में 229 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। यह पहली बार है जब कंपनी ने सालाना आधार पर लाभ कमाया है। OYO के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने बुधवार (14 अगस्त) को एक्स पर स्वीकार किया कि यह संख्या 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए उनके पहले के 100 करोड़ रुपये के अनुमान से अधिक है। एक बयान में OYO ने कहा कि पहला शुद्ध लाभ लगातार आठ तिमाहियों में सकारात्मक EBITDA के दम पर आया। कंपनी ने यह भी कहा कि उसने वैश्विक विस्तार के उद्देश्य से K&J कंसल्टिंग का अधिग्रहण किया है। जो पेरिस, फ्रांस में स्थित प्रीमियम रेंटल होम कंपनी CheckMyGuest Group का संचालन करती है।

OYO ने क्या कहा?

दरअसल, कंपनी ने कहा कि OYO की प्रति शेयर आय (EPS) वित्त वर्ष 24 में लगभग 0.36 रुपये रही। जबकि वित्त वर्ष 23 में यह लगभग 1.93 रुपये प्रति शेयर थी। इसकी वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, वित्त वर्ष 24 में OYO ने कई नए होटल जोड़े। जो मजबूत व्यावसायिक प्रदर्शन, बढ़ती मांग और बेहतर बाजार धारणा से प्रेरित थे। वित्त वर्ष 24 के अंत तक कंपनी की इन्वेंट्री 12,938 से बढ़कर 18,103 हो गई। OYO की परिचालन आय में मामूली गिरावट आई। वित्त वर्ष 24 में यह 5,388 करोड़ रुपये रही, जबकि वित्त वर्ष 23 में यह 5,463 करोड़ रुपये थी।

Israel के इस चाल से भड़के अमेरिका-फ्रांस समेत कई देश, यहूदी मंत्री ने Al-Aqsa मस्जिद में क्यों ली शपथ, जानें पूरा विवाद?

पिछले कई वर्षों से घाटे में था कंपनी

बता दें कि, वित्त वर्ष 24 में कंपनी की कुल लागत पिछले वर्ष के लगभग 5,207 करोड़ रुपये से लगभग 13 प्रतिशत घटकर लगभग 4,500 करोड़ रुपये रह गई। वार्षिक रिपोर्ट में इस कमी का श्रेय कम लागत संरचना को दिया गया है। इसमें सामान्य और प्रशासनिक व्यय में कमी और टॉपलाइन वृद्धि को बनाए रखते हुए मार्केटिंग व्यय को कम करना शामिल है। कंपनी के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मेरे लिए एक बड़ी सीख यह रही है कि कम वादा करो और अधिक करो। हमारे ऑडिट किए गए परिणाम बोर्ड द्वारा अपनाए जाने के बाद प्रकाशित होते हैं। OYO… ने 229 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया है, जो मेरे पहले के 100 करोड़ रुपये के अनुमान से अधिक है।

Bangladesh ने ने फिर दिखाई भारत को लाल आंखें! Sheikh Hasina की वजह से खतरे में पड़ी गहरी दोस्ती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT