होम / Petrol-Diesel Price: इन जगहों पर नहीं बदले पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें अपने शहरों के नए रेट

Petrol-Diesel Price: इन जगहों पर नहीं बदले पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें अपने शहरों के नए रेट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 31, 2023, 7:08 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Petrol-Diesel Price 31 october 2023: देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतों की लिस्ट को जारी करती हैं। पेट्रोल और डीजल के भाव में अगर कोई बदलाव होता है तो उसे वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाता है लेकिन अगर कोई बदलाव नहीं होता है तो पुरानी कीमतें ही वेबसाइट पर दिखती हैं। 31 अक्टूबर के लिए देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी कर दिया है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें 31 अक्टूबर को भी वही हैं। आज के दिन भी तेल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है।

इन राज्यों में हुआ है बदलाव!

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन कुछ राज्यों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। इसमें पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य शामिल हैं, जहां VAT में इजाफा किया गया है और वहां पेट्रोल और डीजल थोड़ा महंगा हुआ है।

22 मई 2023 के बाद से नहीं बदले दाम

बता दें कि केंद्र सरकार ने 22 मई 2023 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों को नहीं बदला गया है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल में तेजी देखने को मिल रही है। कच्चे तेल में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी है लेकिन घरेलू बाजार में कोई फर्क नहीं पड़ा है।

दिल्ली समेत इन महानगरों का हाल

शहर        पेट्रोल      डीजल

  • दिल्ली     96.72    89.62
  • बेंगलुरु    101.94   87.89
  • लखनऊ   96.57     89.76
  • नोएडा     96.79    89.96
  • गुरुग्राम   97.18    90.05
  • चंडीगढ़   96.20     84.26
  • पटना     107.24   94.04

हर दिन अपडेट होते हैं दाम!

देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी करती हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनी अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी करती हैं। घर बैठे भी आप तेल के भाव को चेक कर सकते हैं।

ऐसे पता लगाएं पेट्रोल-डीजल के दाम

आप बड़ी आसानी से अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की कीमतों को पता कर सकते हैं। इसके लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा या फिर एक SMS भेजना होगा। अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज सकते हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेट्टैयान के सेट से नई तस्वीरें आई सामने, गले लगते दिखें Rajinikanth-Amitabh Bachchan -Indianews
Texas Tornado: टेक्सास टॉरनेडो से तबाही, बचाए गए परिवार के लिए लॉन्च किया गया GoFundMe- indianews
Hindu Temple: भारत के इन मंदिरों में नहीं जा सकते पुरुष, सिर्फ महिलाओं को है पूजा और प्रवेश की अनुमति -Indianews
Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास को दी बड़ी चेतावनी, कहा- इस समझौते पर सहमत हों नहीं तो राफा ऑपरेशन का करें सामना-Indianews
Kolkata News: 3 दिनों तक मृत बेटी को दूध पिलाने की कोशिश करती रही मां, पुलिस ने क्षत-विक्षत शव निकाला तो हुआ कुछ ऐसा- indianews
बॉयफेंड जहीर इकबाल और हुमा कुरैशी के साथ गपशप करते Sonakshi Sinha ने शेयर की तस्वीर-Indianews
Vada Pav Girl: वड़ा पाव गर्ल चंद्रिका दीक्षित की गिरफ्तारी पर खुलासा, जानें दिल्ली पुलिस ने वायरल अरेस्ट वीडियो पर क्या कहा- indianews
ADVERTISEMENT