होम / महंगाई ने आम आदमी के जीवन को किया तबाह, 5 रुपए महंगा हुआ दूध

महंगाई ने आम आदमी के जीवन को किया तबाह, 5 रुपए महंगा हुआ दूध

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 3, 2023, 6:05 pm IST

महंगाई ने आम आदमी के जीवन को तबाह कर रखा है। बता दें आए दिन रोज मरा के जीवन में काम आने वाली छोटी मोटी चिजों के बढ़ते दामों ने लोगों के जेबों का भार बढ़ा दिया है। बीते कुछ समय में दूध की कीमतों में कई बार इजाफा हुआ है। अब मुंबई दुग्ध उत्पादक संघ (MMPA) ने शहर में भैंस के दूध (Buffalo Milk) के दाम में भारी बढ़ोतरी की घोषणा करके आम आदमी की परेशानियों में इजाफा किया है। MMPA ने दूध की कीमतों में सीधे 5 रुपए प्रति लीटर बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है।

 80 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 85 रुपए प्रति लीटर 

मीडिया रिपोर्ट्स में एमएमपीए के अध्यक्ष सी.के. सिंह के हवाले से बताया गया है कि भैंस के दूध के दाम थोक में बढ़ाए जा रहे हैं। शहर में 3,000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं द्वारा बेचे जाने वाले भैंस के दूध की कीमत 80 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 85 रुपए प्रति लीटर की जाएगी। दूध की यह कीमत एक मार्च से आगामी 31 अगस्त तक लागू रहेगी। इसके बाद कीमतों के पुन: निर्धारण किया जाएगा।

लगातार वृद्धि ने लोगों का बिगड़ा बजट 

गौरतलब है मुंबई में दूध की कीमत में सितंबर 2022 के बाद यह दूसरी बड़ी बढ़ोतरी है। इससे पहले भैंस के दूध की कीमत 75 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 80 रुपए कर दी गई थी। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दूध की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से लोगों के घर का बजट बिगड़ गया है। दूध महंगा होने से उससे बने सभी उत्पाद भी महंगे हो जाएंगे।

अमूल ने भी दामों में की बढ़ोतरी

बता दें दूध की सबसे बड़ी कंपनी, गुजरात डेयरी को-ऑपरेटिव अमूल ने भी दामों में बढ़ोतरी की है। अमूल ने दूध के दाम में तीन रुपए प्रति लीटर तक का भारी-भरकम इजाफा किया है। अमूल के साथ मदर डेयरी, सांची जैसे ब्रैंड भी बीते कुछ समय से लगातार दूध के दाम बढ़ा रहे हैं। इसके अलावा, बटरमिल्क सहित बाकी उत्पादों के दाम भी काफी बढ़ गए हैं. सभी कंपनियों का यही कहना है कि लागत बढ़ने के चलते उन्हें दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें – Tea Export: सरकार ने चाय के निर्यात पर जताया भरोसा, कहा 2022-23 में निर्धारित लक्ष्य का 95% से ज्यादा हासिल करेगा भारत

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

West Bengal: संदेशखाली मामले में स्टिंग ऑपरेशन ने बढ़ाई दीदी की मुश्किलें, बीजेपी ने लगाया ये गंभीर आरोप-Indianews
इस वजह से Shahrukh के साथ सालों से काम नहीं कर पा रहें Abbas-Mustan, इंटरव्यू में राज से हटाया पर्दा
Met Gala 2024 में शामिल नहीं हुई Rihanna, इस वजह से पिछे हटी पॉप सिंगर -Indianews
West Bengal Viral Video: रानाघाट के जिम में महिला के ऊपर ट्रेनर ने किया हमला, सामने आई दिल दहलाने वाली वीडियो-Indianews
Barnsdall Tornado: बार्न्सडाल में दबे पांव आया बवंडर, हर तरफ तबाही का मंजर; अब इस दिशा में बढ़ रहा आगे 
Salman Khan firing case: मुंबई क्राइम ब्रांच ने सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले पांचवें आरोपी को किया गिरफ्तार – Indianews
Lok Sabha Election 2024: 2019 से निर्दलीय उम्मीदवार की संख्या में आई कमी, 40% की गिरावट दर्ज- indianews
ADVERTISEMENT