होम / अब बाजार में नहीं आएगी सबसे लोकप्रिय बाइक Bajaj CT 100, कंपनी ने बंद किया उत्पादन

अब बाजार में नहीं आएगी सबसे लोकप्रिय बाइक Bajaj CT 100, कंपनी ने बंद किया उत्पादन

India News Desk • LAST UPDATED : May 27, 2022, 3:10 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज आटो ने अपनी सबसे सस्ती बाइक सीटी 100 मॉडल को बंद कर दिया है। दरअसल, डीलरशिप ने इस बाइक की बुकिंग लेना बंद कर दिया है तो वहीं कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी Bajaj CT 100 को हटा लिया गया है। कंपनी ने इस बाइक का उत्पादन भी बंद कर दिया है। हालांकि फिलहाल कंपनी ने इस मॉडल को बंद करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

हालांकि कुछ साल पहले ही कंपनी ने इसे नए फीचर्स और रंगों के साथ पेश किया था। बजाज सीटी100 कुछ सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली चुनिंदा बाइक्स में शामिल थी। कंपनी के बाइक लाइन-अप में यह सबसे सस्ती बाइक बनकर सामने आई थी।

कम दाम में अच्छे फीचर्स से लैस है CT 100

Bajaj Popular Bike

उळ100 केवल 53,696 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध थी। इस कीमत पर यह देश में उपलब्ध सबसे किफायती 100cc बाइक थी। इस बाइक में 17-इंच अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में डुअल एसएनएस स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं। दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स कंपनी ने उपलब्ध कराए हैं। भारत में इस बाइक का मुकाबला हीरो स्प्लेंडर प्लस, हीरो सीडी डीलक्स और टीवीएस स्टार स्पोर्ट जैसी बाइक्स से था।

माइलेज में महान बाइक CT 100

CT 100

CT 100 बाइक की माइलेज की बात करें तो एक लीटर तेल में 60-70 किलोमीटर की औसत माइलेज देती थी। इस बाइक में 102cc का एयर कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर का उपयोग किया गया था। यह इंजन 7.79 बीएचपी की पॉवर के साथ 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स आता है।

मांग बढ़ी तो शुरू हो सकता है उत्पादन

जैसा कि ऊपर बताया गया है कि CT 100 बाइक को बंद करने को लेकर कंपनी की ओर से अधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं यह बाइक बहुत लोकप्रिय भी हैं। ग्राहकों की उच्च मांग के मद्देनजर बजाज इस बाइक का उत्पादन दोबारा भी शुरू कर सकती है। फिलहल सीटी लाइन-अप में रेट्रो से प्रेरित सीटी 110 एक्स शामिल है। ये बाइक भारत में अपनी कम कीमत और जोरदार माइलेज के चलते बहुत पसंद की जाती है।

ये भी पढ़ें : ऐसा शेयर जिसने 6 महीने में एक लाख के बना दिए 66 लाख

ये भी पढ़ें : ट्विटर के शेयरों में गिरावट जारी, 200 बिलियन डॉलर क्लब से बाहर हुए एलन मस्क

ये भी पढ़ें : एशियन ग्रेनिटो इंडिया के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी, शेयरों में आई गिरावट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT