होम / Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham : केजरीवाल और मान ने दूसरे दिन स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर के दर्शन किए

Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham : केजरीवाल और मान ने दूसरे दिन स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर के दर्शन किए

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 3, 2022, 7:39 pm IST
  • पार्टी बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने को लेकर अभी से जमीनी स्तर पर कर रही है तैयारी
  • दिल्ली में कोई रिश्वत मांगता है तो कहते हैं केजरीवाल आ जाएगा और पंजाब में कहते हैं भगवंत मान आ जाएगा
  • व्यापारी वर्र्ग के प्रतिनिधियों ने सीएम मान से मुलाकात कर पंजाब जीत की दी बधाई
  • मान ने कहा पंजाब में निवेश करने पर सरकार करेंगी हर संभव मदद

रोहित रोहिला, चंडीगढ़।
Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham : आम आदमी पार्टी के दो सीएम इन दिनों पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य में अपना शक्ति प्रदर्शन कर पार्टी का जनाधार मजबूत करने में लगे हुए है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने दो दिनों के दौरे के दौरान यहां पर पार्टी के नेताओं से मिल कर पार्टी को गुजरात में पार्टी को मजबूत करने की रणनीति जमीनी स्तर पर तैयार कर रहे है। Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

दोनों नेताओं की इस बार गुजरात में कांग्रेंस और भाजपा को कडी टक्कर देने का इरादा है। दोनों सीएम ने अपनी तिरंगा यात्रा के दौरान भीड जुटा कर इस बात का शक्ति प्रदर्शन भी कर दिया कि अब पंजाब के बाद गुजरात में भी आप की सेंध लगाने की तैयारी है।

पार्टी के नेताओं का मानना है कि दोनों सीएम के इस दौरे से जहां पार्टी के कार्यकतार्ओं का जोश बढ़ा है वहीं दूसरी और पार्टी के जनाधार को लेकर विपक्षी दलों को भी सोचने को मजबूर कर दिया है।

दूसरे दिन स्वामी नारारण मंदिर में किए दर्शन Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

गुजरात के हमदाबाद के शाहीबाग में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर के दर्शन किए। गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसके चलते पार्टी ने अब गुजरात का रूख कर लिया है।

यहां मदिर में पुजारी के द्वारा दोनों नेताओं को फूल मालाएं पहनाई गई और उनका स्वागत भी किया। पुजारी ने दोनों नेताओं को तिलक लगाकर मंदिर में दर्शन भी करवाए।

पंजाब जीत के बाद अब गुजरात को भुनाने की तैयारी 

आम आदमी पार्टी ने कुछ सालों से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी से पिछड रही थी। लेकिन अब आप ने कांग्रेस का विकल्प बनने की तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में जब गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव हुए तो पार्टी ने वहां अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

इसी से उत्साहित होकर अब पार्टी यहां बड़े पैमाने प्रचार में जुट गई है। पंजाब में मिली भारी जीत के बाद अब पार्टी इसे गुजरात में भुनाने की तैयारी कर रही है। लेकिन यह चुनावी नतीजे ही बताएंगे कि आप ने सत्ता में पहले से काबिज बीजेपी को कितनी कडी टक्कर दी।

मान के फैसलों का खूब किया जा रहा है इंटरनेट पर प्रचार Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

पंजाब के सीएम भगवंत मान की ओर से लिए जा रहे फैसलों को भी इंटरनेट मीडिया पर भी खूब प्रचार किया जा रहा ह। ताकि गुजरात में चुनाव लड़ने के लिए रास्ता तय हो सके।

गुजरात में भी अब पार्टी अपने दिल्ली और पंजाब माडल को पेश कर वोटरों को अपने पक्ष में करने की तैयारी कर रही है। हालांकि यहां विधानसभा चुनावों में अभी वक्त है। लेकिन पार्टी अपनी से अपनी जमीन को तैयार करने में जुट गई है।

भ्रष्टाचार से तंग आ चुके लोगों को भी दे चुके है स्लोगन

केजरीवाल ने गुजरात में लोगों से कहा है कि दिल्ली में कोई रिश्वत मांगता है तो कहते हैं केजरीवाल आ जाएगा और पंजाब में कहते हैं भगवंत मान आ जाएगा। ऐसे में अब गुजरात के लोगों को केजरीवाल की ओर से भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिए जाने के वायदे किए जा रहे है। हालांकि अभी कांग्रेंस और बीजेपी में गुजरात के नेता अभी केजरीवाल के प्रयासों पर अपन नजर बनाए हुए है।

सीएम मान से प्रतिनिधियों ने की मुलाकात Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

सीएम भगवंत मान से गुजरात के कई व्यापारी वर्ग के प्रतिनिधियों ने अहमदाबाद में मुलाकात की। इन प्रतिनिधियों ने मान को पंजाब विधानसभा के चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत पर बधाई भी दी। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ उद्योगों, व्यापार व वाणिज्य को लेकर कई अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

मान ने भी इंडो-कनाडा चैंबर आफ कामर्स के प्रतिनिधियों को पंजाब में निवेश करने के लिए आगे आने को कहा। उन्होंनेआश्वासन दिया कि पंजाब सरकार राज्य में पूंजी निवेश करने वाले उद्यमियों व उद्योगों को हरसं•ाव सहयोग प्रदान करेगी।

पंजाब में निवेश आने से दोहरे काम होंगे आसान Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

मान ने कहा कि वह खुशहाल पंजाब बनाना चाहते हैं और इसमें जो भी अपना योगदान डालेगा, उसे उनकी सरकार का पूरा समर्थन हासिल होगा। इंडो-कनाडा चैंबर आफ कामर्स के प्रतिनिधियों ने भगवंत मान को भरोसा दिया कि वे पंजाब को लेकर संजीदा हैं और अपनी ओर से राज्य को उन्नति की ओर ले जाने में अपना पूरा योगदान देंगे।

मान सूबे के आर्थिक हालातों को बेहतर बनाने के लिए सूबे में निवेश को बढ़ाना चाहते है। ताकि इससे सरकार के दोहरे काम पूरे हो जाए। जहां एक ओर सूबे में निवेश आएगा वहीं दूसरी और इससे पंजाब के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। Kejriwal And Mann Reached Swaminarayan Akshardham

Read More : Harpal Cheema Attack On AAP : पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ाकर आम जनता के साथ फ्राड कर रही मोदी सरकार

Read Also : In The Pak Parliament, Imran Played On The Wishes Of The Opposition, Cleverly Saved The Chair : पाक संसद में इमरान ने विपक्ष के अरमानों पर फेरा पानी, चतुराई से बचा ली कुर्सी, जानें कैसे?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त, राहुकाल-Indianews
Punjab Girl Video Viral: नशे में धुत सड़क पर झूमती मिली लड़की, BJP नेता ने मान सरकार पर साधा निशाना, वीडियो वायरल-Indianews
War Prisoners: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच, दोनों देशों ने की 90 युद्धबंदियों की अदला-बदली -IndiaNews
Tulika Maan: तुलिका मान ने कटाया पेरिस ओलंपिक का टिकट, भारत के लिए हासिल किया कोटा -IndiaNews
Women Cricket: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर भिड़ंत, महिला टी-20 एशिया कप में 19 जुलाई को होगा मुकाबला -IndiaNews
Punjab: मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ने किया तलवार से हमला, लुधियाना पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी घायल -IndiaNews
Las Vegas shooting: लास वेगास में हुई गोलीबारी, पांच की मौत, संदिग्ध गिरफ्तार -IndiaNews
ADVERTISEMENT