Friday, May 27, 2022
HomeChandigarhIAS खेमका के खिलाफ करप्शन के आरोप में FIR दर्ज करने के...

IAS खेमका के खिलाफ करप्शन के आरोप में FIR दर्ज करने के आदेश, जानें क्या है मामला

  • दो अधिकारियों की गलत ढंग से पैसे लेकर नियुक्तियां करने का है आरोप

सीनियर आईएएस अधिकारी अशोक खेमका पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इन्हीं आरोपों के आधार पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश भी दिए गए हैं। हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी और करनाल के मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने यह बड़ी कार्रवाई की है।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। हरियाणा में पुराना मामला सामने आया है जिसमें सीनियर आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के विरुद्ध भ्रष्टाचार के ही आरोपों में एफआइआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। खेमका के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में पंचकूला के सेक्टर पांच थाने में एफआइआर दर्ज करने के आदेश जारी किए गए हैं।

अशोक खेमका पर आरोप है कि वर्ष 2010 में हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी पद पर रहते हुए प्रथम श्रेणी मैनेजर रैंक के दो अधिकारियों की गलत ढंग से पैसे लेकर नियुक्तियां की।

हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी और करनाल के मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने यह बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में खेमका के खिलाफ कार्रवाई के आदेश के बाद उनकी छवि पर सवाल खड़े हो गए हैं। संजीव वर्मा ने उन दोनों अधिकारियों को भी निलंबित करने की सिफारिश कर दी है।

अशोक खेमका के खिलाफ चार्जशीट करने की सिफारिश

यह भी बता दें कि संजीव वर्मा ने इस पूरी कार्रवाई की रिपोर्ट मुख्य संजीव कौशल और कृषि विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव सुमिता मिश्रा को भेजकर अशोक खेमका के खिलाफ चार्जशीट करने की सिफारिश भी की है। आईएएस अशोक खेमका 2009-10 में हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी थे।

उनके इस पद से हटने के बाद 2014 व 2015 में निगम में हुई अनियमितताओं के दो मामले उठे। एक निगम के गोदामों की छतों के लिए गेल वोल्यूम सीटों की खरीद का व दूसरा वरिष्ठ पदों पर की गई नियुक्तियों का।
सीटों का मामला लोकायुक्त हरियाणा को भी गया।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.
RELATED ARTICLES

Most Popular