होम / Chhatisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनावी दौरे पर मोदी-योगी, करेंगे कई जनसभाओं को संबोधित

Chhatisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनावी दौरे पर मोदी-योगी, करेंगे कई जनसभाओं को संबोधित

Rajesh kumar • LAST UPDATED : November 4, 2023, 9:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Chhatisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस और बीजेपी जमीनी स्तर पर मैदान में जुटी हुई है। जहां बीजेपी को कांग्रेस के सामने राज्य में सत्ता को बरकरार रखने की चुनौती है। वहीं BJP बघेल सरकार के खिलाफ चुनावी माहौल को बनाने में जुटी हुई है। बीजेपी के स्टार प्रचारक पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में हुंकार भरते हुए नजर आएंगे।

PM मोदी रैली को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 4 नवंबर यानी आज छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के दौरे पर रहने वाले है। वो यहां पण्डित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में आम जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर लगभग तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। इस आम सभा में हजारों की संख्या में लोगों की आने की उम्मीद जताई जा रही है।प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन व्यापक सुरक्षा और आम लोगों के बैठने की व्यवस्था किया है।

CM योगी की रैली के बाद बदल सकता है चुनावी समीकरण!

हिंदुत्व के ब्रांड एम्बेसेडर माने जाने वाले यूपी के सीएम योगी चुनावी प्रचार की कमान संभालने के साथ-साथ पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे है। 4 और 5 नवंबर को सीएम योगी अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार को धार देंगे। सीएम योगी छत्तीसगढ़ के कवर्धा और भिलाई में रोड शो में शामिल होंगे और इसके बाद चुनावी जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। सीएम योगी के दौरे को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं सभी तैयारियों को पुख्ता कर लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ 9 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 8 जनसभा और 4 रोड शो करेंगे। छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी नए पॉलिटिकल प्लान पर काम कर रही है।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होंगे मतदान

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 17 नवबंर को होगा। इसके बाद 3 दिसंबर को वोटों की मतगणना के बाद चुनावी नतीजों का ऐलान किया जाएगा। 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 90 सीटों में से 68 सीटें जीतकर भारी जनादेश हासिल किया था जबकि बीजेपी सिर्फ 15 सीटों पाकर दूसरे स्थान पर रही थी।

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT