होम / Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला, नक्सलियों को मिला करारा जवाब-Indianews

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला, नक्सलियों को मिला करारा जवाब-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 7, 2024, 11:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के कैम्प को निशाना बनाकर हमला कर दिया। नारायणपुर के इरकभट्टी कैंप पर नक्सलियों ने देसी बम और रॉकेट लॉन्चर से हमला बोला। लेकिन सुरक्षाबल बेहद चौकस थे और उन्होंने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। नक्सली हमले में सुरक्षा बलों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी जवान सुरक्षित हैं। लेकिन हमारे जवानों से वो नकसली सुरक्षित नहीं बच पाए और वहीं ढेर हो गए। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरा मामला..

T20 World Cup 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान के मैच का लेना चाहते है आनंद, इस आसान तरीके से US में कर पाएंगे टिकट बुक-Indianews

कोहकामेटा थाना इलाके का मामला आया सामने

जानकारी के अनुसार यह घटना कोहकामेटा थाना इलाके की है। दरअसल, यहां सुरक्षाबलों के जवानों ने कैंप लगाया था। इसी दौरान नक्सलियों ने उनके कैंप पर हमला कर दिया है। जिसके बाद जवानों ने भी हौसला दिखाते हुए जवाबी फायरिंग की। जवानों को भारी पड़ता देख​ नक्सली वहां से भाग निकले। जिसके बाद सभी थाना कैंपों को अलर्ट कर दिया गया। नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने की हमले की पुष्टि की है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ रखा है। दो दिन पहले ही नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया जिनमें एक पर पांच लाख रुपये का इनाम था। पकड़े गए नक्सलियों के पास से विस्फोटक, पिट्ठू और अन्य सामान बरामद किये गये।

Maharashtra Mantralaya: महाराष्ट्र मंत्रालय की छठी मंजिल से शख्स ने लगाई छलांग, कैमरे में कैद – IndiaNews

पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में कुपरेल और मंडेम गांवों के करीब से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया जो 15 मई को फरसेगढ़ थाना प्रभारी के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाने की घटना में शामिल थे। इस विस्फोट में वाहन को क्षति पहुंची थी तथा थाना प्रभारी बाल-बाल बच गए थे। उन्होंने बताया कि पकड़े गए माओवादी क्षेत्र में बारूदी सुरंग लगाने, लेवी वसूली करने, रोड काटने, बैनर लगाने का काम करते थे। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है और ऐसे मामलों को लगातार अंजाम दिया जा रहा है।

RBI लगातार 8वीं बार 6.5% की प्रमुख ऋण दर पर कायम, गवर्नर शक्तिकांत दास ने कही ये बड़ी बात-Indianews

3 महिलाएं समेत 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर

इससे पहले दो जून को आठ नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इनमें से चार के सिर पर कुल पांच लाख रुपये का इनाम था। आत्मसमर्पण करने वाले आठ नक्सलियों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं जिन्हें कथित तौर पर सड़कें काटने, माओवादी पर्चे और पोस्टर लगाने एवं सुरक्षाकर्मियों की जानकारी प्राप्त करने और माओवादियों के लिए अवैध उगाही करने का काम सौंपा गया था। आत्मसमर्पण करने वालों में से महिला नक्सली वेट्टी मासे (42) पर दो लाख रुपये का इनाम था। तीन अन्य नक्सलियों सागर उर्फ ​​देवा मडकम (31), पोडियाम नांदे (30) और सोढ़ी तुलसी (32) पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था।

Man Commits Suicide: कर्ज से परेशान दिल्ली के शख्स ने कार में आग लगाकर दी जान, CCTV में कैद हुआ मामला-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Switzerland Peace Summit: अमेरिका का बड़ा ऐलान, यूक्रेन को देगा 1.5 बिलियन डॉलर की सहायता -IndiaNews
Online Betting: सट्टे का कर्ज चुकाने के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Prerna Sthal: उपराष्ट्रपति आज करेंगे प्रेरणा स्थल का उद्घाटन, रखी जाएगी स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा -IndiaNews
Dulhan Ka Video: शादी के जोड़े में दुल्हन ने दिखाया स्टंट, दूल्हा देखता ही रह गया मुह, देखें वीडियो-Indianews
PM-Kisan Scheme: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, किसानों को जारी करेंगे हजारों करोड़ रुपये -IndiaNews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय-Indianews
Ganga Dussehra 2024: आज मनाया जा रहा गंगा दशहरा का त्योहार, जानें स्नान और दान का शुभ मुहूर्त-Indianews
ADVERTISEMENT