होम / Bijapur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 6 नक्सली हुए ढ़ेर

Bijapur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 6 नक्सली हुए ढ़ेर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 27, 2024, 11:34 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Bijapur Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गये। पुलिस ने बताया कि आज सुबह बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में छह नक्सली ढ़ेर

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत छह नक्सली मारे गये हैं। जानकारी के मुताबिक, बीजापुर जिले के चिकुरबत्ती-पुसबका के पास जंगल इलाके में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी टीम

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। मुठभेड़ बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिकुरभट्टी और पुसाबका गांव के जंगलों में हुई।

छह नक्सलियों के शव बरामद

उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में डीआरजी, सीआरपीएफ 229, कोबरा की टीम शामिल थी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ समाप्त होने के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किये गये। फिलहाल मौके पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

ग्रामीणों की हत्या के बाद चलाया गया ऑपरेशन

गौरतलब है कि तीन ग्रामीणों की हत्या के बाद सुरक्षा बलों की एक टीम पोलमपल्ली, चिपुरभट्टी इलाके में सर्च ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दौरान सुरक्षा बलों की टीम और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। आपको बता दें कि बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है। यहां पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने की सुनवाई शुरू, तत्काल रिहाई की मांग

लेटेस्ट खबरें