होम / Sukma Naxal Encounter: सुकमा के जंगलों में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, एक नक्सली ढेर; बड़ी संख्या में हथियार बरामद

Sukma Naxal Encounter: सुकमा के जंगलों में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, एक नक्सली ढेर; बड़ी संख्या में हथियार बरामद

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 14, 2024, 4:25 pm IST

Sukma Naxal Encounter: सुकमा के जंगलों में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई

India News CG(इंडिया न्यूज),Sukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इसी कड़ी में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। पुलिस ने नक्सली के पास से हथियार के अलावा भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की है। सुकमा पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तुमालपाड़ के जंगल की पहाड़ियों में हुई। डीआरजी, जिला बल और बस्तर फाइटर्स के संयुक्त अभियान में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है।

Samastipur Accident: 2 स्कूली छात्राओं की दर्दनाक मौत! अनियंत्रित ट्रक ने कुचला

जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

बता दें कि शुक्रवार सुबह जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। उसका शव बरामद कर लिया गया है। सुकमा-बीजापुर सीमा पर शुक्रवार को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के कैंप पर हमला किया। पुलिस को सूचना मिली थी। तुमालपाड़ के जंगल की पहाड़ी पर नक्सली मौजूद हैं। जिसके बाद जिला बल, डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया था।

जवान जब नक्सलियों के ठिकाने के पास पहुंचे तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक नक्सली को ढेर कर दिया। उसका शव भी सुरक्षाबलों ने बरामद कर लिया है। सूत्रों की मानें तो मुठभेड़ में मारा गया नक्सली एसीएम रैंक का था। अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है। सुकमा पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है।

नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर बरसाईं गोलियां

इससे पहले शुक्रवार को नक्सलियों ने सुकमा-बीजापुर सीमा पर सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला किया था। जिसमें जंगल में छिपे नक्सलियों की ओर से भारी फायरिंग की गई। जब सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली भाग निकले। इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। जगरगुंडा इलाके में सीआरपीएफ, डीआरजी, कोबरा और एसटीएफ ने संयुक्त कैंप खोला था। यह गांव नक्सली कमांडर हिड़मा का है। शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने जवानों के कैंप पर गोलीबारी की थी।

हमास ने हिजबुल्ला को भेजी चिट्ठी, लिखी ऐसी बातें कि कांप जाएगी इजरायल की रूह, अब शुरू होता मौत का असली तांडव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बारिश न बिगाड़ दें भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच का खेल, जानें कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का मिजाज
Baghpat Road Accident: यूपी में भीषण सड़क हादसा! ट्रॉली और पिकपक की भिंड़त में 2 की मौत
UP Roadways: बस से सफर करने वालों को मिली बड़ी सौगात, इन बसों के टिकट भी होंगे ऑनलाइन बुक
सालों बाद Hrithik Roshan-Sussanne Khan के तलाक की सच्चाई आई सामने, जायद खान ने कर दिया चौंकाने वाला खुलासा
Atishi Oath Swearing Ceremony: 21 सितंबर को आतिशी ले सकती हैं सीएम पद की शपथ, LG ने भेजा राष्ट्रपति को पत्र
Nalanda News: पहले की हत्या फिर शव को दफनाया! जानें पूरा मामला
पहले कंपनी फिर दोस्तों ने छोड़ा साथ, पुणे में लड़की की मौत के बाद मां की चिट्ठी ने किया शॉकिंग खुलासा
ADVERTISEMENT