होम / Rahul Gandhi: राहुल गांधी को मिला 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

Rahul Gandhi: राहुल गांधी को मिला 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 28, 2023, 2:15 pm IST

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के सांसदी छीन जाने के बाद उन्हे सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिल गया है। राहुल ने इस नोटिस पर अपना जवाब देते देते हुए कहा कि वो इस आदेश की तालीम करेंगे हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि इस घर से उनकी बहुत यादें जुड़ी हैं। राहुल गांधी ने लोकसभा के डिप्टी सेक्रेटरी को बंगला खाली करने के पत्र का जवाब देते हुए धन्यवाद दिया उन्होंने लिखा, वो इस आदेश का पालन करेंगे साथ ही राहुल ने ये भी कहा कि 12 तुगलक लेन में रहते हुए उनकी कई सारे यादें हैं और बतौर सांसद बंगले में रहे लेकिन जो आदेश अब उनको दिया गया है वो उसका पालन करेंगे।

लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद लोकसभा आवास समिति ने राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया है नोटिस के अनुसार राहुल को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करना होगा।

 

क्या है पूरा मामला?

2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि आखिर सभी चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों होते हैं? इस टिप्पणी पर काफी बवाल मचा था जिसके बाद बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामला दर्ज करवाया था कहा गया कि राहुल गांधी का बयान पूरे मोदी समाज के लिए अपमानजनक है और इससे पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया गया है।

राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने इस मामले में दो साल की सजा सुनाई थी कोर्ट के इस फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल की सदस्यता को रद्द कर दिया स्पीकर ने जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें- पुरुषों और महिलाओं के लिए विवाह की न्यूनतम आयु तय करना विधायिका का अधिकार क्षेत्र, कोर्ट का नही: सुप्रीम कोर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारको की लिस्ट की जारी-Indianews
Delhi: तिलक नगर में कार शोरूम में चली गोलियां, कई लोग घायल-Indianews
Raveena Tandon ने बेटी Rasha संग भीमाशंकर मंदिर के किए दर्शन, माथे पर चंदन लगाए महादेव का लिया आशीर्वाद -Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़े पाठ, धन की होगी वर्षा -Indianews
OTT Webseries: ओटीटी पर इस वेबसीरीज का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार, जानें कौन है जनता के फेवरेट कलाकार
Summer Face Pack: गर्मियों में स्किन हाइड्रेटेड रखने के लिए दही के यह 3 फेस पैक का करें इस्तेमाल, दिखने लगेगा जादूई निखार -Indianews
Poonch Attack: आतंकियों को शरण देने वाले पाकिस्तान के साथ भारत को क्या करना चाहिए ? जानिए जनता की राय-Indianews
ADVERTISEMENT