होम / Summer Face Pack: गर्मियों में स्किन हाइड्रेटेड रखने के लिए दही के यह 3 फेस पैक का करें इस्तेमाल, दिखने लगेगा जादूई निखार -Indianews

Summer Face Pack: गर्मियों में स्किन हाइड्रेटेड रखने के लिए दही के यह 3 फेस पैक का करें इस्तेमाल, दिखने लगेगा जादूई निखार -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 6, 2024, 8:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Summer Skin Hydrated Face Pack: दही सिर्फ सेहत ही नहीं, बल्कि स्किन केयर के लिहाज से भी काफी बढ़िया होता है। बता दें, इसमें मौजूद पोषक तत्व आपके दांतों और हड्डियों को तो स्ट्रांग बनाते ही हैं, लेकिन साथ ही रूखी, बेजान और कील-मुहांसों वाली त्वचा को भी बेशुमार फायदे दे सकते हैं। तो यहां जानिए फेस पैक के लिए दही का ऐसा इस्तेमाल, जिससे आप भी बाजार में मिलने वाले महंगे पैक खरीदना छोड़ देंगे।

1. दही और पपीता

दही के साथ पपीते को मिलाकर भी एक फेस पैक तैयार किया जा सकता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले पपीते का छिलका हटाकर इसके 2-4 टुकड़ों को मैश कर लें और फिर इसमें दही मिला दें। इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। जब ये सूखने लगे, तो इसपर थोड़ा गुलाब जल स्प्रे करें और हल्के हाथों से मसाज करके हुए धो लें।

रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews – India News

2. दही और हल्दी

दही और हल्दी से घर पर ही शानदार फेस पैक बनाया जा सकता है। बता दें, कि इसके लिए आपको 2 चम्मच दही में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाना है। इसके बाद इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगा लेना है और इससे मसाज कर लेनी है। इसके बाद इसे कम से कम 15 मिनट यूं ही लगा छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

Face Roller: ग्लोइंग और यंग स्किन के लिए रोजाना इस ब्यूटी टूल का करें इस्तेमाल, मिलेंगे ये ढेरों फायदे -Indianews – India News

3. दही और शहद

दही और शहद का फेस पैक बनाने के लिए 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद मिला लें और फिर इसे गर्दन और चेहरे पर समान रूप से फैलाकर लगा लें। 15-20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। आप पाएंगे कि पोर्स टाइट हो गए हैं और स्किन हाइड्रेटेड लग रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT