होम / कांग्रेस पार्टी में मेरी जो भी भूमिका होगी मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे : राहुल गाँधी

कांग्रेस पार्टी में मेरी जो भी भूमिका होगी मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे : राहुल गाँधी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 19, 2022, 3:40 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव नतीजों के बीच बुधवार को आंध्र प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब एक रिपोर्टर ने पार्टी में उनकी नई भूमिका के बारे में पूछा तो गांधी ने जवाब दिया कि मैं अपनी और न ही कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका के बारे में कुछ कह सकता हूं। वह काम खड़गे साहब का है। मेरी भूमिका क्या होगी वो अध्यक्ष जी तय करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हर कोई कांग्रेस में चुनाव के बारे में सवाल पूछता है। मुझे गर्व है कि कांग्रेस ने खुले और पारदर्शी चुनाव कराए हैं। भाजपा और अन्य क्षेत्रीय दलों सहित अन्य पार्टियों के चुनाव में किसी की दिलचस्पी क्यों नहीं है? बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच टक्कर थी। हालाँकि नतीजे घोषित होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने जीत हासिल की है। खड़गे को कांग्रेस अध्य्क्ष पद के चुनाव में 7897 वोट मिले। खड़गे की जीत के साथ 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता पार्टी का अध्यक्ष चुना गया।

प्रमोद तिवारी ने नतीजे से रु -ब-रु कराया

 

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में शशि थरूर को 1072 वोट मिले। ऐसे में खड़गे 8 थरूर से गुने से ज्यादा वोटों से जीते।ज्ञात हो, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को वोटिंग हुई थी। मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत के बाद शशि थरूर ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बधाई देते हुए बयान जारी किया है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

यूपी सरकार को क्यों लेना पड़ा बुलडोजर का सहारा? BJP नेता ने खोला राज
Shah Rukh Khan की मैनेजर पूजा ददलानी ने शेयर किया हेल्थ अपडेट, प्रार्थनाओं के लिए फैंस का किया धन्यवाद -Indianews
बकाया चुकाओ तभी मिलेगी चाय… इतने में ही दुकानदार पर किया ईंट से वार
Ranbir Kapoor ने सांवरिया की शूटिंग के दौरान का सुनाया दर्द, संजय लीला भंसाली ने किया था प्रताड़ित -Indianews
भाभीजी घर पर हैं एक्टर Firoz Khan का हार्ट अटैक से निधन, अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट के तौर पर हुए थे मशहूर -Indianews
Thane Fire: ठाणे के एक फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, कम से कम 20 लोगों को बचाया गया -India News
बेटी इमारा की वजह से गुरुवार से रविवार तक काम नहीं करते Imran Khan, करते हैं यह काम -Indianews
ADVERTISEMENT