Tuesday, May 24, 2022
HomeCoronavirusकोरोना से लड़ने के लिए 5 बेस्ट गेडजेट्स, यहां देखिए पूरी सूची

कोरोना से लड़ने के लिए 5 बेस्ट गेडजेट्स, यहां देखिए पूरी सूची

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली :

देश में Covid-19 के ममले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस कारण इसको लेकर आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। कुछ लोगों का कहना है कि चौथी लहर की शुरुआत हो गई है। क्योंकि लगातार आज तीसरे दिन भी देश में 2,500 से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि आप हमारे द्वारा बताए गए इन मेडिकल डिवाइस को अपने साथ रखें। ये कोरोना से लड़ने में आपकी मदद करेंगे।

यूवी स्टरलाइजर बॉक्स

Amtidy U99 UV Sanitizer

कोविड महामारी के दौरान यूवी स्टरलाइजर बॉक्स प्रमुख गैजेट्सों में से एक है। जो कोविड के दौरान मरीज की सहायता करेगी। यूवी स्टरलाइजर घर की हवा में फैले बैक्टीरिया को साफ करने में काफी हद तक मदद करेगा। इसके साथ ही यूवी स्टरलाइजर बॉक्स सैनेटाइजर बॉक्स, स्मार्टफोन, गॉगल, ईयरबड्स, ईयरफोन, नोट या दूसरे छोटे आइटम को सैनेटाइज करने के काम में आएगा।

प्ल्स आक्सीमीटर

Plus Oximeter

कोविड महामारी के दौरान पल्स आक्सीमीटर भी उन जरूरी गैजेट्स का हिस्सा है जिसकी डिमांड कोविड महामारी ने बढ़ाई। कोविड वायरस से संक्रमित लोगों के ब्लड में आक्सीजन का स्तर कम हो जाता है । जिसके कारण मरीज को काफी समस्या हो सकती है । इस बात का पता पल्स आक्सीमीटर से लगाया जा सकता है। यह काफी मंहगा गैजेटस नही है । कोरोना महामारी के दौरान कई कंपनियों ने इसकी कीमत में इजाफा किया है।

पोर्टेबल ऑक्सीजन कैनिस्टर

कोविड महामारी के दौरान घर में पोर्टेबल आक्सीजन कैनिस्टर का होना भी जरुरी है। कोविड होने के बाद मरीज के ब्लड से आक्सीजन का लेवल गिरने लगता है। ऐसे में पोर्टेबल आक्सीजन कैनिस्टर इमरजेंसी कंडीशन आक्सीजन को नियंत्रित रखता है। इन्हे आनलाइन व ऑफलाइन दोनों जगह से खरीदा जा सकता है।

बीपी मशीन

bp checking machine: घर बैठे चेक करें इन मशीन से एक्यूरेट ब्लड प्रेशर, रहें हेल्दी और फिट - use bp checking machine for accurate blood pressure report-fea-ture | Navbharat Times

सांस की प्रॉब्लम के साथ-साथ कोविड मरीजों को ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम भी होती है । ऐसे में घर में बीपी की मशीन होना बेहद जरूरी है । बीपी मशीन आनलाइन व आफलाइन माध्यम से बाजारों में इलैक्ट्रानिक मशीन उपलब्ध है । जिसकी सहायता से दिन में कितनी बार भी बीपी चैक कर सकते है ।

कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट भी जरूरी

कोविड महामारी के दौरान हर घर में कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट का होना बेहद जरुरी है । लगातार बढ़ रहे कोविड केसों के कारण सभी को डर रहता है कही टैस्ट के लिए और कोरोना से संक्रमित न हो जाए । वही टेस्टिंग की बुकिंग करना काफी मुश्किल हो जाता है। इस कारण कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट से कोई भी घर बैठे टेस्ट कर सकता है।

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular