होम / Cocktail for Omicron ओमिक्रॉन को बेअसर करेगा एंटीबॉडी कॉकटेल का टीका

Cocktail for Omicron ओमिक्रॉन को बेअसर करेगा एंटीबॉडी कॉकटेल का टीका

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 17, 2021, 1:35 pm IST

Cocktail for Omicron ओमिक्रॉन को बेअसर करेगा एंटीबॉडी कॉकटेल का टीका

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Antibody cocktail treatment for covid-19: कोविशील्ड निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका ने बड़ा दावा किया है कि उनके  द्वारा बनाई जा रही एंटीबॉडी कॉकटेल दवा ओमिक्रॉन (omicron corona variant) के खतरे को कम करने में सक्षम होगी। कंपनी की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया है कि हमने (vaccine effectiveness against variants) एंटीबॉडी कॉकटेल पर प्रयोगशाला में अध्ययन करते हुए पाया है कि एवुशेल्ड ओमिक्रॉन वैरिएंट को बेअसर करने में प्रभावी साबित हो सकती है। वहीं अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन के स्वतंत्र जांचकतार्ओं द्वारा भी इस पर अध्ययन किया गया है। दूसरी ओर अलावा एवुशेल्ड के प्रभाव को और गहनता से जानने के लिए थर्ड पार्टी के द्वारा भी अध्ययन किए जा रहे हैं। किए गए अध्ययनों के परिणाम भी शीघ्र ही सामने आ जाएंगे।  बहरहाल जो भी हो अब तक किए गए अध्ययनों में इस भारत की कोविशील्ड निर्माता कंपनी की कोविड-19 एंटीबॉडी कॉकटेल को काफी असरदार पाई गई है।

कोरोना संक्रमण का नया स्वरूप
कोरोना संक्रमण का नया स्वरूप

देश में फैल रहा ओमिक्रॉन omicron variant covid 19

Delta vs omicron variant: कोरोना संक्रमण का नया स्वरूप ओमिक्रॉन बेशक दूनिया में पैर पसार रहा है। वहीं भारत में भी इस समय नए वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। आज की बात करें तो अभी तक देश में 97 लोग ओमिक्रॉन से ग्रसित हो चुके हैं। वहीं बहुत से लोगों का कोरोना सैंपल (symptoms of omicron) पुष्टि के लिए भेजा हुआ है जिसकी रिपोर्ट आने का इंतजार स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

रिपोर्ट आने का इंतजार
रिपोर्ट आने का इंतजार

स्वास्थ्य मंत्रालय ले रहा पल-पल की खबर delta vs omicron variant

Vaccine effectiveness against variant: बता दें कि जिस रफ्तार से ओमिक्रॉन देश में फैलता जा रहा है। उस हिसाब से जल्द ही भारत में तीसरी लहर आने का अंदेशा बरकरार बना हुआ है। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है। देश में बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने टीकाकरण की गति को बढ़ाने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं विदेश से आने वाले यात्रियों का भी आरटीपीसीआर टेस्ट एयरपोर्ट पर ही करने के आदेश दिए जा चुके हैं।

तीसरी लहर आने का अंदेशा बरकरार
तीसरी लहर आने का अंदेशा बरकरार

Read MOre: Record Daily Number of Cases of COVID-19 ब्रिटेन में दूसरे दिन फिर कोरोना विस्फोट 88,376 मिले नए केस

Read MOre: Omicron in Kerala संक्रमित युवक की करतूत पॉजिटिव आने के बाद भी शहरभर में की मस्ती, ट्रेसिंग बना चुनौती

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT