होम / Covid-19 Vaccination Campaign Completes One Year हर स्वास्थ्यकर्मी को मेरा सलाम : मोदी

Covid-19 Vaccination Campaign Completes One Year हर स्वास्थ्यकर्मी को मेरा सलाम : मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : January 16, 2022, 5:17 pm IST

Covid-19 Vaccination Campaign Completes One Year

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Covid-19 Vaccination Campaign Completes One Year देशव्यापी कोविड-19 (COVID-19) वैक्सीनेशन का रविवार को एक साल पूरा हो गया। रविवार सुबह तक देश में 156 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराकें दी जा चुकी थीं। इस खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendera Modi)  ने देशवासियों को बधाई दी। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने देश के लोगों को शुभकामनाएं दीं। पीएम ने कहा, मैं टीकाकरण अभियान से जुड़े हर व्यक्ति को सलाम करता हूं।

हेल्थ वर्करों की भूमिका असाधारण

पीएम मोदी ने कहा, हमारे टीकाकरण कार्यक्रम ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत जोड़ दी है। साथ ही, हमारे डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कोविड-19 के पीक के साथ ही सामान्य स्थिति में भी भूमिका असाधारण रही है। आगे भी वे इसी तरह स्थिति से निपट रहे हैं।

मोदी ने कहा कि जब हम दूर-दराज के इलाकों में लोगों का टीकाकरण करते हुए या हमारे स्वास्थ्य कर्मियों को वहां टीके लेते हुए देखते हैं, तो हमारा दिल और दिमाग गर्व से ऊंचा हो जाता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से जंग के लिए भारत का दृष्टिकोण हमेशा विज्ञान आधारित रहेगा। उन्होंने कहा, हम अपने साथी नागरिकों को उचित देखभाल सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को भी बढ़ा रहे हैं।

अमित शाह : लक्ष्य हो तो हर असंभव को संभव बनाया जा सकता है

गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व, संकल्प व निरंतर प्रयासों से भारत ने पूरी दुनिया में एक आदर्श स्थापित किया है। उन्होंने कहा, अगर सरकार और नागरिक देशहित में एकजुट होकर एक साझा लक्ष्य तय कर लें, तो देश हर चुनौती को मात देकर असंभव को संभव बना सकता है।

जेपी नड्डा : हमारी 70 फीसदी वयस्क आबादी का पूरी तरह वैक्सीनेट्ड

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने ट्वीट में लिखा कि देश में 156 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराकों में 99 करोड़ खुराक ग्रामीण भारत में दी गई हैं। उन्होंने कहा, हमारी 70 फीसदी वयस्क आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है। नडडा ने बताया कि कार्यक्रम शुरू होने के बाद से देश के तीन करोड़ से अधिक किशोर व किशोरियों को उनकी पहली खुराक मिल चुकी है।

मनसुख मांडविया : विश्व का सबसे सफल अभियान


स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर लिखा कि आज विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को एक वर्ष पूरा हो गया है। पीएम के नेतृत्व में शुरू हुआ यह अभियान ‘सबके प्रयास’ के साथ आज दुनिया का सबसे सफल टीकाकरण अभियान है। उन्होंने कहा, मैं सभी स्वास्थ्य कर्मियों, वैज्ञानिकों व देशवासियों को बधाई देता हूं।

Also Read :Covid-19 Update in Delhi: दिल्ली में कोराना का कहर, पीक पर पांचवी लहर

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT