होम / How to Fight Omicron महाराष्ट्र में 36 जिलोंं मेें से दो जिलों में एस-जीन किट उपलब्ध

How to Fight Omicron महाराष्ट्र में 36 जिलोंं मेें से दो जिलों में एस-जीन किट उपलब्ध

India News Editor • LAST UPDATED : December 6, 2021, 10:52 am IST

How to Fight Omicron

इंडिया न्यूज़, मुंबई। 

How to Fight Omicron: महाराष्ट्र में कोरोना के मिल रहे मरीजों में ओमिक्रॉन की पुष्टि के लिए एस-जीन परिक्षण के लिए लिखा जा रहा है। जो कि केवल मुंबई और पुणे में ही होते हैं। ऐसे में अधुरी तैयारी के साथ महाराष्ट्र सरकार कोरोना के नए वैरिएंट से लड़ने की तैयारी कर रही है। जी हां महाराष्ट्र में कुल 36 जिले हैं लेकिन एस-जीन टेस्टींग किट की सुविधा केवल दो जगह होने की वजह से लोगों को रिपोर्ट के लिए कई-कई दिन का इंतजार करना पड़ रहा है।

How to Fight Omicron
How to Fight Omicron

Also Read : Health Benefits of Drinking Neem Leaf Juice नीम के पत्ते का जूस पीने का गुणकारी फायदा

निर्देशों के बाद भी तैयारी अधूरी (How to Fight Omicron)

How to Fight Omicron: ओमिक्रॉन के खतरे को भांपते हुए महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रदीप व्यास ने 30 नवंबर को सभी जिलों को एक पत्र लिख अगाह किया था। उन्होंने ने पत्र के माध्यम से जिला प्रशासन को अलर्ट करते हुए नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए एस-जीन किट के साथ ही सभी जरूरी कदम उठाने को कहा था। है। लेकिन छह दिन बीत जाने के बाद भी हालात जस के तस बने हुए हैं।

How to Fight Omicron
How to Fight Omicron

Read More : IND vs NZ 2nd Test Live Score Today न्यूजीलैंड की खराब शुरूआत, गंवाए 2 विकेट

22 लोगों को रिपोर्ट का इंतजार (How to Fight Omicron)

How to Fight Omicron: मुंबई-पुणे भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट आने में लग गए चार दिन का समय लग रहा है। क्योंकि मुंबई देश की व्यावसायिक राजधानी कही जाती है। जाहिर सी बात है कि यहां विदेश से आने वालों की संख्या भी अधिक है।

ऐसे में विदेशी नागरिकों समेत महाराष्ट्र के नागरिकों के एस-जीन सैंपलों का बोझ के केवल दो जिलों पर पड़ रहा है। अगर हालात दूसरी लहर जैसे पैदा हुए तो राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़नी तय हैं।

जानकारी देते हुए राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में जांच किट की कमी है, इसी वजह से रिपोर्ट मिलने में समय लग रहा है। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में अभी 22 लोग जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

How to Fight Omicron
How to Fight Omicron

Read More : Weather Report इस बार 125 बार हुई भारी बारिश

Read More :  Weather Report दिल्ली में रिकॉर्ड 1160.8 एमएम बारिश

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT