Friday, January 21, 2022
HomeTrendingIND vs NZ 2nd Test Live Score Today न्यूजीलैंड की खराब शुरूआत,...

IND vs NZ 2nd Test Live Score Today न्यूजीलैंड की खराब शुरूआत, गंवाए 2 विकेट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IND vs NZ 2nd Test Live Score Today :
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई टेस्ट में तीसरे दिन का खेल जारी है। भारतीय गेंदबाजों ने जहां न्यूजीलैंड को पहली पारी में 62 रनों पर आल आउट किया वहीं अपनी दूसरी पारी में 276 रन बनाए। जिसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पारी 276/7 पर घोषित की।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 540 रनों का टारगेट रखा है। वहीं भारत के इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत दूसरी पारी में भी खराब रही। कीवी टीम ने 13 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। 15 ओवर के बाद कीवी टीम का स्कोर 50/2 है।

ऐसी रही भारतीय टीम की दूसरी पारी IND vs NZ 2nd Test Live Score Today

मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 325 रन बनाए। भारतीय टीम के सभी 10 बल्लेबाजों को एजाज पटेल ने आउट किया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बेहद खराब खेल का प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की एक न चली और पूरी न्यूजीलैंड की टीम 62 रन पर आल आउट हो गई। जवाब में भारतीय टीम ने दोबारा बल्लेबाजी करते हुए 276/7 पर अपनी पारी घोषित की।

दूसरी पारी में भारत की तरफ से पहली पारी के हीरो मयंक अग्रवाल ने बनाए। दूसरी पारी में मंयक ने 62 रनों की शानदार पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने 47-47 रनों की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली के शतक का सूखा इस मैच में भी जारी रहा। कोहली ने दूसरी पारी में 36 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा सस्ते में निपटे। अय्यर ने 14 और साहा ने 13 रन बनाए। अंत में अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 26 गेंद पर 41 रन बना डाले। अक्षर अंत तक नॉटआउट रहे। भारत का आखिरी विकेट जयंत यादव के तौर पर गिरा। जयंत यादव ने 6 रन बनाए।

जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट एजाज पटेल ने झटके। एजाज ने 4 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं रचिन रविंद्रा ने 3 विकेट झटके। एजाज पटेल (14/225) वानखेड़े में किसी भी गेंदबाज का ये सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा।

कोहली को 58 पारियों से शतक का इंतजार IND vs NZ 2nd Test Live Score Today

कप्तान विराट कोहली की किस्मत बल्लेबाजी में उनका साथ नहीं दे रही है। पिछली 58 पारियों से विराट कोहली शतक के लिए तरस रहे हैं। कोहली ने आखिरी शतक 58 पारी पहले लगाया था। इस मैच की पहली पारी में कोहली शून्य पर आउट हो गए थे।

दूसरी पारी में कोहली को अच्छी शुरूआत मिली लेकिन कोहली इसका फायदा नहीं उठा पाए और 36 पर आउट होकर पवेलियन लौटे। कोहली को अंतरराष्ट्रीर क्रिकेट में आखिरी शतक जमाए दो साल से ज्यादा समय हो गया है।

आज की पारी को मिलाकर कुल 58 पारियां और 744 दिन हो गए, जब भारतीय कप्तान के बल्ले से शतक देखने को नहीं मिला। दूसरी पारी में रचिन रवींद्र ने कोहली को बोल्ड किया।

मयंक ने दिखाई प्रतिभा IND vs NZ 2nd Test Live Score Today

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पहली पारी में जहां मयंक ने 150 रनों की शानदार पारी खेली तो दूसरी पारी में भी मयंक ने शानदार अर्धशतक (62) जमाया। पहली पारी में जहां एक तरफ भारतीय पारी के विकेट गिर रहे थे तो दूसरी तरफ ओपनर मयंक अग्रवाल क्रीज पर डटे रहे।

मयंक का ये तीसरा 150 स्कोर है। मयंक ने भारत में खेले अपने 7 टेस्ट में 2 दोहरे शतक जड़े हैं। मयंक ने भारत में खेले 7 मैचों में 93 से ज्यादा की औसत से 809 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक निकले हैं। इसके साथ ही मयंक वानखेड़े स्टेडियम में एक टेस्ट की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले चौथे भारतीय ओपनर बल्लेबाज बन गए।

भारत में सबसे कम स्कोर (62) IND vs NZ 2nd Test Live Score Today

मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की टीम को 62 रन पर आॅल आउट कर दिया। जिसके बाद यह स्कोर एक रिकॉर्ड बन गया। कीवी टीम का भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ये सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले साल 2002 में न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ 94 पर आलआउट हुई थी।

इतना ही नहीं किसी भी भारतीय सरजमीं पर भी यह टेस्ट में सबसे कम स्कोर रहा। साल 1987 में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 75 पर आलआउट हुई थी।

Read More : Ashwin Breaks Shaun Pollock Record अश्विन ने तोड़ा पोलॉक का रिकॉर्ड

Read More : IND vs SA T20 Series Postpone भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज 17 दिसंबर होगी शुरू

Also Read : IND vs NZ 2nd Test 2nd Day Live Score 325 पर आलआउट हुआ भारत एजाज पटेल ने लिए सभी विकेट

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE