होम / Knock of Omicron देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या पहुंची 30, 20 महाराष्ट्र में

Knock of Omicron देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या पहुंची 30, 20 महाराष्ट्र में

India News Editor • LAST UPDATED : December 8, 2021, 1:18 pm IST

Knock of Omicron

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Knock of Omicron: कोरोना के नए वैरिएंट ने देश में दस्तक दे दी है। ओमिक्रॉन के मामले लगातार भारत में बढ़ने लगे हैं। अकेले महाराष्ट्र में ही नए वैरिएंट के 20 से अधिक मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार की चिंताएं बढ़ सी गई हैं। वहीं देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 30 पहुंच गई है। पुणे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को एयरपोर्ट पर हमने 30 हजार यात्रियों का कोरोना टेस्ट करवाया तो उनमें से 10 लोग ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिले हैं। वहीं हरियाणा के गुरुग्राम में भी कोरोना के नए स्वरूप का एक मामला सामने आ गया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो केस मिले थे। उसके बाद राजस्थान, दिल्ली में भी नए वैरिएंट मिल चुके हैं।

Knock of Omicron
Knock of Omicron

Also Read: SKM Emergency Meeting आज खत्म हो सकता है किसान आंदोलन

हरियाणा में मिला ओमिक्रॉन का पहला केस (Knock of Omicron)

Knock of Omicron: जानकारी के अनुसार हरियाणा का पहला ओमिक्रॉन पॉजिटिव मिला युवक कई देशों से होकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था। गुरुग्राम पहुंचने के लिए युवक ने जर्मनी से दुबई और फिर दिल्ली की फ्लाइट ली और दिल्ली  के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था। जहां उसकी जांच की गई तो वह ओमिक्रॉन से ग्रसित पाया गया। फिलहाल युवक को दिल्ली के डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Knock of Omicron
Knock of Omicron

READ ALSO : What are the Amazing Benefits of Clove Oil लौंग के तेल के अद्भुत फायदे क्या है

स्वास्थ्य विभाग को चकमा देकर फरार हुआ युवक (Knock of Omicron)

Knock of Omicron: दिल्ली के आरएमएल अस्पताल से बिना बताए फरार हो गया और फिर दिल्ली के ही एक निजी अस्पताल में दाखिल हो गया। यहां से भी ओमिक्रॉन से ग्रसित युवा चुपचाप खिसक लिया और गुरुग्राम के एक नामी अस्पताल में जाकर भर्ती हो गया। युवक की इस हरकत से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई हैं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को जैसे ही इस बात की भनक लगी तो टीम उसे फिर से दिल्ली वापस ले आई।

Knock of Omicron
Knock of Omicron

READ ALSO : What are the Benefits of Arjun Bark अर्जुन छाल के क्या है फायदे

देश में कोरोना अपडेट (Knock of Omicron)

Knock of Omicron: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8439 मामले सामने आए हैं, वहीं 195 की मौत हो गई है। राहत की बात यह है कि इस दौरान 9525 लोग कोरोना को मात देकर घर वापस लौट चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए सबको जागरूकता दिखानी होगी तब जाकर हम ओमिक्रॉन पर काबू पा सकते हैं।

Knock of Omicron
Knock of Omicron

READ ALSO : How to make Decoction of Giloy at Home घर में कैसे बनाएं गिलोय का काढ़ा

विशेषज्ञ की नजर से (Knock of Omicron)

Knock of Omicron: डॉक्टर त्रेहन का कहना है कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में करीब आठ महीनों का अंतराल था। लेकिन जिस तरह से नए वैरिएंट का ट्रांसमिशन रेट बहुत अधिक बताया जा रहा है। उस हिसाब से यह वायरस पहले से अधिक लोगों को संक्रमित कर सकता है। ऐसे में देखा जाए तो तो ओमिक्रॉन अगले साल (2022) के शुरूआती हफ्तों में ही पीक पर हो सकता है।

Knock of Omicron
Knock of Omicron

Read Also : Health Benefits of Drinking Neem Leaf Juice नीम के पत्ते का जूस पीने का गुणकारी फायदा

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT