होम / क्या न्यू-ईयर पड़ सकता है फीका? जानें देश में  क्या है कोरोना की स्थिति

क्या न्यू-ईयर पड़ सकता है फीका? जानें देश में  क्या है कोरोना की स्थिति

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 22, 2022, 8:08 pm IST

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। आज गुरूवार को केंद्र सरकार की ओर से आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में पीएम मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविय, नीति आयोग के वरिष्ठ अधिकारी समेत कई राज्यों के सचिव उपस्थित रहे।

आपको जानकारी हो कि पड़ोसी देश चीन में इस समय कोरोना संक्रमण का विस्फोट हो चुका है, करोड़ो लोगों के संक्रमित होने की जानकारी है, मौत की खबरें सामने आ रही है। ऐसे में देश से बाहर जाकर न्यू- ईयर सेलिब्रेट करने वालों के लिए यह पुरानी यादों को ताजा करने जैसी है। याद हो कि गत साल भी करोना का संक्रमण दिसंबर महीने में ही सामने आई थी और अनजान अवस्था में हजारों पर्यटन प्रेमी इस संक्रमण का शिकार हो गए, बाद में यहां तक की उन्हें स्वदेश वापसी के लिए काफी लंबे समय का इंतजार करना पड़ा था। ऐसे में देश से बाहर जाकर न्यू- ईयर सेलिब्रेट करने का प्लान बना रहे लोगों के लिए उचित फैसला करने का अच्छा समय है।

भारतीयों को चीन जाने पर पाबंदी

कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर केंद्र सरकार की ओर से भारतीयों को चीन जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। देश के बाहर से आ रहे यात्रियों के लिए भी कई तरह के टेस्टिंग की  व्यवस्था की गई है। एयरपोर्ट पर कोरोना को लेकर सख्त दिशा- निर्देश जारी किये जा चुके हैं। कोरोना संबधी नियमों का पालन अनिवार्य कर दिया गया है। 

बैठक के बाद के फैसले

गुरूवार हो हुए बैठक में केंद्र सरकार की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, टेस्टिंग की तीव्रता को बढ़ाना और जीनोम सीक्वेसिंग करने जैसे राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही प्रीकॅास्नरी डोज को लेने की अपील की गई है। इसके अलावा अस्पतालों व इससे जुड़े अन्य सभी चीजों को समीक्षा करने को कहा गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT