होम / Corona Breaking: इन 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरुरी

Corona Breaking: इन 6 देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरुरी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : December 29, 2022, 5:17 pm IST

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशों के अनुसार 1 जनवरी से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से भारत आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट जरुरी कर दिया गया है। यात्रियों को यात्रा करने से पहले एयर सुविधा एप पर 72 घंटे पहले तक का किया हुआ अपना RT-PCR रिपोर्ट को अपलोड करना होगा।

RT-PCR टेस्ट के साथ-साथ, देश के सभी हवाईअड्डों पहले की तरह ही 2% रेंडम सैंपलिंग चलती रहेगी। चीन और अन्य देशों से बढ़ते मामलों को देखते हुए यह निर्देश जारी किए गए है। कल ही जानकारी सामने आयी थी कि भारत में आने वाले अगले 40 दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेंगे। यह अनुमान, भारत में पूर्व में बढ़े कोरोना के केस के आधार पर लगाया गया है।

न्यूज़ एजेंसी ANI के अनुसार “पिछले तीन दिनों 24, 25 और 26 दिसंबर में 498 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों की जांच की गई। कोविड परीक्षणों के लिए कुल 1,780 स्वाब नमूने एकत्र किए गए थे। एकत्र किए गए नमूनों की संख्या (अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों से), अब तक, 3,994 है। कोविड पॉजिटिव आने वाले नमूनों की संख्या 39 है और होल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए नमूनों की संख्या 39 है”।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT