होम / Bhiwani Murder Case: भिवानी हत्याकांड में पुलिस के मुखबिर थे आरोपी, जानें पूरा मामला

Bhiwani Murder Case: भिवानी हत्याकांड में पुलिस के मुखबिर थे आरोपी, जानें पूरा मामला

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 21, 2023, 3:09 pm IST

हरियाणा के भिवानी हत्याकांड में राजस्थान पुलिस और हरियाणा पुलिस आमने- सामने खड़ी हो गई है, तस्करी के आरोप में राजस्थान में कथित रूप से जलाकर मार डाले गए दो मुस्लिम युवक जुनैद और नासिर के मामले में कम से कम तीन आरोपी हरियाणा पुलिस के लिए मुखबिर का काम करते थे।

इसका खुलासा हरियाणा पुलिस के दस्तावेजों से ही है। हरियाणा के फिरोजपुर झिरका थाने में 14 फरवरी को दर्ज एफआईआर में रिंकू सैनी का नाम पुलिस मुखबिर के तौर पर दर्ज किया गया था। यह प्राथमिकी हरियाणा के मवेशी वध अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी।

क्या है पूरा मामला?

पिछले हफ्ते राजस्थान के 2 मुस्लिम युवकों जुनैद और नासिर की कथित तौर पर जलाकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में इस घटना के आरोपियों के हरियाणा के नूंह जिले की पुलिस के साथ घनिष्ठ संबंध बताए जा रहे हैं। ये सभी संदिग्ध पशु तस्करों के बारे में मुखबिर के रूप में काम करते थे।

यहां तक कि वे सभी छापेमारी के दौरान भी पुलिस टीमों के साथ जाते रहते थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा पुलिस के ही रिकॉर्ड्स से ही ये पता चला है। नूंह के फिरोजपुर झिरका और नगीना पुलिस थानों में पिछले दो महीनों में दर्ज की गई कम से कम 4 एफआईआर में रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और श्रीकांत को मुखबिर बताया है।

ये भी पढ़े- श्रद्धा हत्याकांड में जल्द शुरु होगा ट्रायल, केस सेशन कोर्ट ट्रांसफर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Western Erez: इजरायल ने खोली उत्तरी गाजा में नई सीमा, अमेरिका के अपील का पड़ा प्रभाव -India News
Blast in Jharkhand: झारखंड के पलामू में मतदान से एक दिन पहले विस्फोट, 3 नाबालिग सहित 4 की मौत- Indianews
Kharge chopper search: गृह मंत्री अमित शाह और…, खड़गे के हेलिकॉप्टर की तलाशी पर बिहार सीईओ ने दिया स्पष्टीकरण- Indianews
Vladimir Putin: राष्ट्रपति पुतिन ने किया बड़ा बदलाव, शोइगु की जगह आंद्रेई बेलौसोव होंगे रक्षा मंत्री -India News
Delhi के अस्पतालों, हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की फैल झूठी अफवाह, कुछ दिन पहले स्कूलों को मिली थी धमकी- Indianews
India-Maldives Relations: भारत ने मालदीव को दी बड़ी राहत, 15 करोड़ डॉलर का कर्ज चुकाने की समय सीमा बढ़ाई -India News
Khalistan: दिल्ली मेट्रो स्टेशन के खंभों पर लिखे दिखे खालिस्तान समर्थक नारे, सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही पुलिस- Indianews
ADVERTISEMENT