होम / Delhi Child Murder: मां बनी हैवान! 6 दिन की जन्मी बच्ची को उतारा मौत के घाट

Delhi Child Murder: मां बनी हैवान! 6 दिन की जन्मी बच्ची को उतारा मौत के घाट

Nidhi Jha • LAST UPDATED : August 31, 2024, 11:44 am IST

Delhi Child Murder

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Child Murder: दिल्ली में एक महिला ने चौथी बेटी को जन्म देने के बाद अपनी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने शव को बैग में छिपाकर पास की छत पर फेंक दिया। यह घटना पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके की है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें बगल के घर की छत पर एक बैग मिला, जिसे खोला गया तो उसमें बच्ची मिली।

ऐसे मिली बच्ची के लापता होने की सूचना

थाना पुलिस ने बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, यह घटना शनिवार सुबह 5:30 बजे की है। ख्याला थाना पुलिस ने बताया कि पीसीआर कॉल मिली थी कि छह दिन की बच्ची लापता है। मामला संवेदनशील होने के कारण थाने के अधिकारी और कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे। रात करीब 2 से 2.30 बजे उसने बच्ची को दूध पिलाया और उसके पास ही सो गई। सुबह करीब 4.30 बजे जब वह उठी तो बच्ची वहां नहीं थी।

शव को बैग में छिपा दिया

पुलिस ने इस सूचना के आधार पर जब तलाशी अभियान चलाया तो शिवानी ने कहा कि उसे टांके हटवाने के लिए अस्पताल जाना पड़ेगा। तलाशी के दौरान पुलिस को बगल के घर की छत पर एक बैग मिला, जिसे खोलने पर उसमें बच्ची थी। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। ख्याला पुलिस को बच्ची की मां का व्यवहार संदिग्ध लगा। इसके बाद पुलिस ने दंपती का पता लगाने के लिए अस्पताल, बस-मेट्रो स्टेशनों और शाहदरा स्थित उनके आवास पर स्टाफ भेजा। महिला को ढूंढ़कर पूछताछ की गई तो वह टूट गई और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी

यह उसका चौथा बच्चा था, जिसमें से दो की पहले ही मौत हो चुकी थी। बच्ची को खाना खिलाते समय वह पुराने ख्यालों में खो गई और अपनी ही बच्ची का गला घोंट दिया। छह दिन की बच्ची का गला घोंटने के बाद उसने उसे बगल की छत पर फेंक दिया। मां के बयान की पुष्टि और मौत की वजह जानने के लिए पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। ताकि यह साबित हो सके कि मां ने ही अपने बच्चे की हत्या की है।

PM Modi: दिल्ली में जिला न्यायपालिका पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन आज, PM मोदी ने किया उद्घाटन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT