होम / Delhi Gangrape Case: म्यांमार की महिला से गैंगरेप मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

Delhi Gangrape Case: म्यांमार की महिला से गैंगरेप मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 2, 2023, 3:14 pm IST

Delhi Gangrape Case (Gangrape with myanmar woman in kalindi kunj) कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली कालिंदी कुंज इलाके से एक रेप का मामला सामने आया था। जहां म्यांमार की रोहिंग्या शरणार्थी महिला का अपहरण कर उसके साथ कुछ लोगों ने मिल कर सामूहिक बलातकार की घटना को अंजाम दिया था।

  • पीड़िता ने एनजीओ को बताई आपबीती

  • महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

  • क्या है पूरा मामला? 

पीड़िता ने एनजीओ को बताई आपबीती

जब पीड़िता को होश आया तो उसने खुद को एक कमरे में बंद पाया। जहां ऑटो चालक सहित चार लोग वहां मौजूद थे और फिर उन सब ने उनके साथ दुष्कर्म किया और अगले दिन पीड़िता को एक सुनसान जगह पर छोड़ कर फरार हो गए थे। पीड़िता ने पिछले हफ्ते एक एनजीओ को इस घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस में मामला दर्ज हुआ था।

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और सीसीटीवी फूटेजों को खंगाल कर आरोपियों की पहचान की कोशिश में लगी हुई है और जल्दी ही अपराधी पकड़े जाएंगे। वहीं इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है और उनसे एफआईआर और कार्रवाई की रिपोर्ट जल्द से जल्द मांगी है।

क्या है पूरा मामला? 

ये मामला 23 फरवरी का है म्यांमार मूल की एक महिला ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई और एक ऑटो चालक सहित उसके चार अन्य साथियों पर अपहरण करके दुष्कर्म करने आरोप लगाया है। पुलिस के द्वारा दर्ज एफआईआर के अनुसार सामूहिक दुष्कर्म की घटना रविवार की बताई जा रही है।

जब एक ऑटो चालक ने उस म्यांमार मूल की महिला को बहला-फुसलाकर अपने ऑटो में बैठाया और उसके बाद एक कपड़े को उसके नाक के सामने रख दिया, जिससे महिला बेहोश हो गई। होश आने के बाद पीड़िता ने अपने आप को एक कमरे में पाया, जहां वो ऑटो ड्राइवर सहित उसके चार अन्य साथी मौजूद थे। जिसके बाद उन चारों ने पूरी रात एक-एक करके पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करने के दौरान पीड़िता के साथ मारपीट भी की गई।

ये भी पढ़ें- Delhi Gangrape: म्यांमार की महिला से 4 आरोपियों ने किया गैंगरेप, सिख युवकों ने कि मदद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT