होम / कलियुग में शकुनी मामा? भांजे को ऐसे बनाया फर्जी IPS, कहानी जानकर पुलिस के उड़े तोते

कलियुग में शकुनी मामा? भांजे को ऐसे बनाया फर्जी IPS, कहानी जानकर पुलिस के उड़े तोते

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 21, 2024, 3:08 pm IST

Fake IPS In Bihar: फर्जी IPS

India News (इंडिया न्यूज), Fake IPS In Bihar: भारत में अनेकों विभागों में कई फर्जी मामले देखने को मिलते हैं किसी का सर्टिफिकेट फर्जी होता है तो कोई इंसान ही फर्जी निकलता है। जी हां हाल ही में बिहार के जमुई जिला से बेहद चौंकाने देने वाला मामला सामने आया है। जहां आईपीएस ऑफिसर ही फर्जी निकला। जमुई की सिकंदरा पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है। जी हां जमुई में एक मिथलेश कुमार नामक युवक 2 लाख रुपये देकर आईपीएस अधिकारी बना था। जमुई की सिकंदरा पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ के बाद जो तथ्य सामने आए हैं वो बेहद हैरान करने वाले हैं। अब जमुई पुलिस उस गिरोह का भंडाफोड़ करने में तलाश में लगी हुई है,जो युवकों को ठगी का शिकार बनाकर आईपीएस बना देती है।

मिथिलेश का हुलिया देखकर लोगों को लगा अजीब

बता दें कि मिथलेश कुमार नामक शख्स लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा गांव का रहना वाला है। वह आईपीएस की वर्दी पहनकर और कमर में पिस्टल लटका कर करीब दो लाख की बाइक पर बैठकर घर से निकला। इस दौरान वह सिकंदरा चौक पर किसी काम से रुका और उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। फिर लोगों को मिथलेश का हुलिया देखकर कुछ अजीब लगा जिसके बाद किसी शख्स ने सिकंदरा थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह को इसके बारे में सूचना दी। सूचना मिलने के बाद सिकंदरा पुलिस ने मिथलेश कुमार को सिकंदरा चौक से धर दबोच लिया। जमुई पुलिस अब इससे गहरी पूछताछ कर रही है। मिथलेश कुमार से बातचीत में जो बातें सामने आई वो बेहद हैरान करने वाली है।

‘कृपया इसे रोकें…’, रोते हुए पैपराजी पर भड़क उठी Aishwarya Rai, मां को परेशान देख सहम गई बेटी आराध्या

मामा से लिए 2 लाख रुपये

गिरफ्तार हुए 18 वर्षीय मिथिलेश ने बताया कि खैरा इलाके में रहने वाले मनोज सिंह नाम के शख्स ने उन्हें पुलिस में नौकरी लगाने का ऑफर और इसके बदले में 2 लाख तीसर हजार रुपये की मांग की थी। मिथिलेश ने आगे कहा कि उन्होंने अपने मामा से 2 लाख रुपये लेकर मनोज सिंह को दिए ताकि उसकी नौकरी पुलिस विभाग में लग जाएं।

पुलिस ने मिथिलेश कुमार पास से पैन कार्ड, आधार कार्ड, भीम साव के नाम का एक दो लाख बीस हजार का चेक, एक ज्वेलरी दुकान का सादी रसीद समेत कई कागजात बरामद किये। इस बारे में एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि एक युवक को आईपीएस की वर्दी में गिरफ्तार किया गया है। पूरे मामले की गहन छानबीन पुलिस द्वारा की जा रही है हम जल्द ही इस गिरोह का भंडाफोड़ करेंगे।

दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News: ACB का एक्शन मोड ऑन! घूसखोर पकड़े गए रंगे हाथ
Himachal News: CM सुक्खू 9 दिनों तक नहीं करेंगे हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल, इस वजह से लिया फैसला
जब नारद जी के श्राप से जड़ वृक्ष बन गए थे कुबेर के दोनों पुत्र…तब कैसे पूरे ब्राह्मण सिर्फ श्री कृष्ण ने ही कराया था इन्हे श्रापमुक्त?
Ujjain Mahakal: बाबा महाकाल के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू कैसे बनते हैं?
Delhi CM Swearing Ceremony :दिल्ली की मुख्यमंत्री बनीं आतिशी, इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
देवी लक्ष्मी ने स्वयं बनाए थे प्रसाद के लड्डू, भगवान बालाजी ने बताई थी विधि, जानें तिरुपति के लड्डुओं की अद्भूद कहानी
Female Doctor Assaulted: हेडगेवार अस्पताल में महिला डॉक्टर पर हमला, रिश्तेदारों ने जूतों से की पिटाई
ADVERTISEMENT