होम / Defence Expo 2022: गांधीनगर में होगा हथियारों का सबसे बड़ा अनुकरण, 19 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Defence Expo 2022: गांधीनगर में होगा हथियारों का सबसे बड़ा अनुकरण, 19 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 17, 2022, 9:01 pm IST

गुजरात के गांधीनगर में 12वें डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 अक्टूबर बुधवार को करेंगे। देश में ऐसा पहली बार होने जा रहा है की डिफेंस एक्सपो में सिर्फ भारतीय कंपनियां ही हिस्सा लेंगी।

गांधीनगर में होने वाला ये डिफेंस एक्सपो कल से शुरू हो जाएगा लेकिन इसका उदघाटन समारोह 19 अक्टूबर की सुबह होगा इस डिफेंस एक्सपो को लेकर गांधीनगर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

अफ्रीका से भी आएंगे मेहमान

डिफेंस एक्सपो 2022 के दौरान गांधीनगर में अफ्रीका से भी मेहमान आएंगे, इन मेहमानों के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बैठक करेंगे। एक अधिकारी द्वारा बताया गया की ये बैठक 12वें ‘डेफएक्सपो’के इतर आयोजित की जाएगी।

रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि राजनाथ सिंह 18 अक्टूबर को भारत-अफ्रीका रक्षा वार्ता (आईएडीडी) के दौरान अफ्रीकी देशों के रक्षा मंत्रियों की मेज़बानी करेंगे. इस बैठक के दौरान भारत और अफ्रीका के बीच साइबर स्पेस और आतंकवाद से मुकाबले के क्षेत्र में आपसी सहयोग की संभावना तलाशी भी  जाएगी।

Gujarat ke Gandhinagar me DefExpo 2022 proposed hua jane kya hai karan :  गुजरात के गांधीनगर में होने जा रहा डिफेंस एक्सपो निरस्त हुआ, जानें क्या है  कारण

अहमदाबाद में हुई पीएम के स्वागत की तैयारी

अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर गांधीनगर तक सड़कों पर पीएम मोदी के विक्रांत एयरक्राफ्ट कैरियर पर खड़े हुई तस्वीर के बड़े बड़े होर्डिंग्स लगाए गए है, यहां पर रक्षा प्रदर्शनी दो हिस्सों में होने जा रही हैसबसे पहले इसमें उदघाटन समारोह होने जा रहा है फिर इसका सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

इसके सेमिनार का आयोजन महात्मा मंदिर कंवनेशन सेंटर में हैं और इसकी प्रदर्शनी हेलीपैड सेंटर में की गई है। साबरमति फ्रंट पर रोजाना शाम को थलसेना, वायुसेना और नौसेना के कमांडो पैरा एसएफ, गरूड़ और मार्कोस अपनी ऑपरेशनल क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे।

Defence Expo 2022: पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, 400 से अधिक कंपनियां देश में  करेंगी 1.25 लाख करोड़ रुपये का निवेश

ये भी पढ़े- Chief Justice of India: डीवाई चंद्रचूड़ होंगे देश के नए चीफ जस्टिस, 9 नवंबर को लेंगे अपने पद की शपथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT