होम / साहिल खान को छह महीने में हो फांसी की सजा: स्वाति मालीवाल

साहिल खान को छह महीने में हो फांसी की सजा: स्वाति मालीवाल

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 30, 2023, 3:58 pm IST

india news (इंडिया न्यूज़) saskhi murder case : दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार रात एक सिरफिरे युवक साहिल खान ने 16 वर्षीय साक्षी की चाकू से दर्जनों वार कर हत्या कर दी थी। अब देशभर से साक्षी के हत्यारों को फांसी देने की मांग की जा रही है। साक्षी को न्याय दिलाने के क्रम में साक्षी के माता-पिता से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा कि साक्षी के हत्यारे को छह महीने के भीतर फांसी की सजा मिले, इस पर सरकार और कोर्ट को काम करना चाहिए। दिल्ली में महिला और बच्चियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी चाहिए। इस बैठक में एलजी के साथ-साथ दिल्ली महिला आयोग को भी बुलाया जाना चाहिए।

साक्षी के परिवार को 10 लाख मुआवजा देंगे केजरीवाल

बता दें, साक्षी मर्डर केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सीताराम येचुरी के साथ मुलाकात कर साक्षी को परिवार 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। साथ ही केजरीवाल ने इस घटना को निंदनीय बताया है।

बीजेपी ने भी किया साहिल को फांसी देने क मांग

मालूम हो, देश में पक्ष हो या विपक्ष सभी एक सुर में साक्षी के हत्यारे साहिल को फांसी देने की मांग की है। बीजेपी की ओर से साक्षी के परिवार से मिलने पहुंचे सांसद हंसराज हंस ने कहा, मैंने पुलिस से बात की है…आप पूरा वीडियो (अपराध का) नहीं देख पाएंगे। अगर आप माता-पिता हैं, तो आप सो नहीं पाएंगे। साक्षी के हत्यारे को फांसी की सजा होनी चाहिए। “इस दौरान सांसद हंसराज हंस ने साक्षी के माता-पिता को एक लाख रुपये की राशि का चेक दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT