होम / Delhi Jal Board Scam: दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में ईडी का दावा, AAP पर गंभीर आरोप

Delhi Jal Board Scam: दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में ईडी का दावा, AAP पर गंभीर आरोप

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 8, 2024, 9:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Jal Board Scam: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को आरोप लगाया कि जल बोर्ड घोटाले का पैसा आप नेताओं को दिया गया। ये पैसा आम आदमी पार्टी के चुनाव फंड में भी दिया गया। संघीय एजेंसी ने एक बयान में कहा, डीजेबी से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार की छापेमारी के बाद 1।97 करोड़ रुपये का सामान और 4 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की गई।

इसमें कहा गया है कि छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज और डेटा भी जब्त किए गए। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार, आप के राज्यसभा सदस्य एन।डी। गुप्ता और अन्य के परिसरों की मंगलवार को तलाशी ली थी।

खातों में “रिश्वत” की राशि प्राप्त की

एजेंसी ने कहा कि गिरफ्तार डीजेबी के पूर्व मुख्य अभियंता जगदीश कुमार अरोड़ा ने ‘एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड’ नामक कंपनी को डीजेबी का ठेका देने के बाद नकद और बैंक खातों में “रिश्वत” की राशि प्राप्त की थी और उन्होंने पैसे को विभिन्न को भी दिया था।

ईडी ने दावा किया, ”रिश्वत की रकम आप को चुनाव फंड के तौर पर भी दी गई थी।” इससे पहले दिन में दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया था कि ईडी की टीम ने विभव कुमार के घर से दो जीमेल खातों से कुछ डाउनलोड बरामद किए हैं। और परिवार के तीन फोन अपने साथ ले गई।

नेताओं के घर ईडी ने की 16 घंटे तक छापेमारी

वहीं, दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री और आप नेता आतिशी ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी पर फिर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मंगलवार को ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और आप सांसद एनडी गुप्ता के घर पर करीब 16 घंटे तक छापेमारी की, लेकिन यह नहीं बताया कि छापेमारी किस मामले में की गयी। उन्होंने दावा किया कि इन लोगों से न तो पूछताछ की गई और न ही उनके घर की तलाशी ली गई। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ये कार्रवाई सिर्फ अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए की गई है।

सीएम की छवि धूमिल करने का प्रयास: जैस्मिन शाह

आप नेता जैस्मिन शाह ने कहा कि छापेमारी से पता चलता है कि बीजेपी हताश है। पिछले दो साल से जहरीली शराब कांड की जांच कर रहे हैं। आज तक न तो एक रुपया बरामद हुआ और न ही कोई साक्ष्य मिला। जब कुछ नहीं मिला तो सिर्फ अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने के लिए छापेमारी की गई। उन्होंने कहा कि ईडी के अधिकारियों को यह भी नहीं पता कि वे किस मामले में छापेमारी कर रहे हैं।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bengaluru Weather: बेंगलुरु में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के पार- indianews
Viral Video: चेन्नई में अपार्टमेंट की छत पर फंसी बच्ची, लोगों ने ऐसे बचाई जान- indianews
Imran Khan को मिली बॉलीवुड में वापसी, इस कॉमेडी फिल्म में आ सकते हैं नजर -Indianews
आलिया-रणबीर से ऋतिक-सबा तक, सितारों से सजे डिनर का जायजा लेने पहुंचे ये सेलेब्स -Indianews
Aaj Ka Panchang:​​ आज सोमवार का दिन आपके लिए लेकर आया है गुड न्यूज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज आपकी किस्मत में लगेगा चार चांद, होगी प्यार और पैसों की बारिश! जानें अपना राशिफल – Indianews
Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
ADVERTISEMENT