होम / Delhi weather: दिल्ली में ठंड ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सोमवार सुबह का न्यूनतम तापमान जान रह जाएंगे हैरान

Delhi weather: दिल्ली में ठंड ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सोमवार सुबह का न्यूनतम तापमान जान रह जाएंगे हैरान

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 15, 2024, 3:21 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Delhi weather: दिल्ली में सोमवार को इस सर्दी की सबसे ठंडी सुबह दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी की आधिकारिक मौसम वेधशाला – सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। दिल्ली के एक अन्य मौसम निगरानी केंद्र लोधी रोड में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

तीव्र शीत लहर और घने कोहरे के कारण कठोर मौसम के कारण पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखी गई है। रविवार को दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में शुक्रवार से पारा 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है और निवासी कड़ाके की ठंड में कांप रहे हैं।

देश भर में ठंड का सीतम

बता दें कि देशभर में ठंड का सीतम जारी है। आज यानि 14 जनवरी को घने कोहरे के साथ शीतलहर अपना असर दिखाएगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की मानें तो आने वाले अगले 3 दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा। मध्य और पूर्वी भारत में अगले 2 दिनों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की उम्मीद है। राजस्थान में आज  गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रहने का अनुमान है। वहीं14 जनवरी को पंजाब और हरियाणा में भी शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है।

आईएमडी ने चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में ठंडे दिन की स्थिति बनी रहने की उम्मीद जताई है। राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप जारी है और पिछले 24 घंटों में तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में आज घना कोहरा छाए हुए हैं। साथ ही सुबह के समय शीतलहर चल रही है।

Also Read:-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT