होम / Bharat Bandh : दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा भारी जाम

Bharat Bandh : दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा भारी जाम

Mukta • LAST UPDATED : September 27, 2021, 6:40 am IST

Bharat Bandh
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
तीन कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन 10 महीने से जारी है। आंदोलन को तेज और मजबूत करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। जिसके तहत देशभर में किसान सड़क और हाईवे जाम कर रहे है। जिसकी वजह से सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भारी जाम देखने को मिला। यहां सैकड़ों की संख्या में गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही हैं।
आंदोलित किसानों ने सुबह ही जाम कर दिया। किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को गाजीपुर बॉर्डर पर जाम किया है। एनएच 24 और एनएच9 दोनों जाम कर दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर ट्रैफिक को लेकर अलर्ट किया है। उसने कहा है कि यूपी से गाजीपुर की ओर ट्रैफिक मूवमेंट फिलहाल रोक दिया गया है।

उधर गाजियाबाद पुलिस ने भी ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर यात्रियों को अलर्ट जारी किया है। वहीं हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं, जिससे रेलगाड़ियों का आवागमन प्रभावित हुआ है।
हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद क्षेत्र में भी आंदोलित किसानों गुस्सा फूटा। किसानों ने बीच सड़क पर दरी बिछा दी और रास्ता रोक दिया। किसानों ने प्रदर्शन के कारण दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे जाम हो गया। किसान के प्रदर्शन से यहां ट्रकों की लंबी लाइनें लग गईं।

Read Also : Bharat Band Update करनाल में भारत बंद का असर, अधिकांश दुकाने बंद

उधर, दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा पुलिस ने पहले ही किसानों के भारत बंद को देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन रूट जारी किया है। किसान कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आज बंद को देखते हुए कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।
गाजियाबाद में 27 सितंबर को किसान यूनियन के बंद के ऐलान को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने पेरिफेरल, हापुड़ चुंगी, यूपी गेट गाजीपुर बॉर्डर सहित कई मुख्य मार्गो और चौराहों पर रूट डायवर्ट करने का आदेश दिया है। पुलिस ने इसके लिए एडवाजरी जारी है। हापुड़ और गाजियाबाद से पेरिफेरल पर ट्रैफिक नहीं चढ़ सकेगा।

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT