होम / कम हो रही कोरोना पॉजिटिविटी दर: सत्येंद्र जैन

कम हो रही कोरोना पॉजिटिविटी दर: सत्येंद्र जैन

Harpreet Singh • LAST UPDATED : August 30, 2021, 11:10 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
राष्टÑीय राजधानी में हाहाकार मचाने के बाद अब कोरोना संक्रमण लगभग पूरी तरह से नियंत्रण में आ चुका है। इस बात का खुलासा करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार की कोशिशों और लोगों की जागरुकता और सहयोग से इस समय कोरोना संक्रमण पूरी तरह से नियंत्रण में है। जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति अब नियंत्रण में है। पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.4 प्रतिशत पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि हमें अभी सचेत रहना होगा। आने वाले त्योहारी दिनों में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा ताकि यह संक्रमण हमें दोबारा तंग न करे। उधर सरकार ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए टीकाकरण में एक बार फिर से तेजी करते हुए इसकी रफ्तार गत दिनों के मुकाबले दोगुनी तेज कर दी है। एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले सात दिन से रोजाना 1.5 लाख से ज्यादा टीके लगाए जा रहे हैं। इस माह अभी तक 32 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। वहीं पिछले महीने यह  आंकड़ा 16 लाख था। वहीं सरकार किसी भी तरह की चूक करने के मूढ़ में इस बार नहीं है। इसी के चलते सरकार ने अगले छह महीनों में राजधानी के सात अस्पतालों में 6800 आईसीयू बेड की व्यवस्था करने का फैसला लिया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Discount On Volkswagen Cars: Volkswagen की कार पर गजब का डिस्काउंट, खरीदने का शानदार मौका, न करें देरी- Indianews
Salman Khan Old Letter: ‘मैं चाहता हूं कि आप लोग मेरे बारे में जानें…’, सलमान खान का पुराना हस्तलिखित पत्र वायरल -India News
Delhi Earthquake: दिल्ली में दबे पांव भूकंप की दस्तक, नहीं जान पाए लोग, इतनी थी तीव्रता- Indianews
Rhiti Tiwari Joins BJP: ‘जेपी नड्डा ने मुझमें कुछ देखा…’, मनोज तिवारी की बेटी रीति बीजेपी में हुईं शामिल -India News
Titanic: टाइटैनिक’ एक्टर का हुआ निधन, कई फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय-Indianews
FLiRT: तेजी से फैल रहा कोविड का ये नया वेरियंट, जानें लक्षण और बचाव के तरीके
IPL 2024, LSG vs KKR: कोलकाता ने लखनऊ को दिया 236 रन का टारगेट, सुनील नरेन ने खेली तूफानी पारी-Indianews
ADVERTISEMENT