होम / Delhi CM Residence: दिल्ली सीएम आवास को किया गया सील, PWD ने लगाया डबल लॉक; जानें मामला?

Delhi CM Residence: दिल्ली सीएम आवास को किया गया सील, PWD ने लगाया डबल लॉक; जानें मामला?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 9, 2024, 6:11 pm IST
ADVERTISEMENT
Delhi CM Residence: दिल्ली सीएम आवास को किया गया सील, PWD ने लगाया डबल लॉक; जानें मामला?

Delhi CM Residence: केजरीवाल ने अपना सरकारी आवास खाली किया था।

India News Delhi(इंडिया न्यूज),Delhi CM Residence: दिल्ली में एक बार फिर राजनीतिक गतिविधियां जोरों पर हैं। वजह यह है कि पीडब्ल्यूडी ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास को सील कर दिया है। विभाग ने इसके गेट पर डबल लॉक लगा दिया है। अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद यह सरकारी आवास खाली कराया गया था। सीएम बनने के बाद आतिशी इसमें शिफ्ट हो गईं। आवास खाली कराने और हैंडओवर करने को लेकर विवाद चल रहा है, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई की है।

इसके अलावा, दिल्ली के सतर्कता विभाग में पीडब्ल्यूडी के दो अनुभाग अधिकारियों और अरविंद केजरीवाल के पूर्व विशेष सचिव को उचित तरीके से कार्यभार ग्रहण नहीं करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Solan Bus Accident: सोलन में दर्दनाक हादसा! बस पलटने से 2 दर्जन यात्री घायल

आम आदमी पार्टी ने लगाए ये आरोप

पीडब्ल्यूडी की कार्रवाई के बाद आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल पर आरोप लगाए हैं। पार्टी ने कहा कि उपराज्यपाल के निर्देश पर मुख्यमंत्री आतिशी का सारा सामान सीएम आवास से हटा दिया गया है। इससे कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी ने भी आरोप लगाया था कि प्रोटोकॉल की अनदेखी करते हुए अधिकारी भाजपा के दबाव के चलते दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी को 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगला आवंटित नहीं कर रहे हैं, जबकि उनके पूर्ववर्ती अरविंद केजरीवाल ने इसे खाली कर दिया है।

सोमवार को सीएम आवास में शिफ्ट हुईं आतिशी

आपको बता दें कि आतिशी सोमवार को अपने सामान के साथ उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में स्थित बंगले में शिफ्ट हो गईं। अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के साथ 9 साल से अधिक समय से इस बंगले में रह रहे थे। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने इसे खाली कर दिया था।

बुधवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि आतिशी को अभी तक बंगला आवंटित नहीं किया गया है और भाजपा पर बंगला हड़पने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी दावा किया कि बंगला परिसर में स्थित मुख्यमंत्री का कैंप ऑफिस खाली करा लिया गया है। दस्तावेज दिखाते हुए सिंह ने दावा किया कि केजरीवाल ने सही तरीके से बंगला खाली किया है।

भाजपा ने जबरन कब्जे का आरोप लगाया था

भाजपा ने आरोप लगाया था कि बंगला लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को नहीं सौंपा गया और इसकी चाबियाँ अभी भी केजरीवाल के पास हैं। हालांकि, संजय सिंह ने इस दावे को नकार दिया। भाजपा नेता गुप्ता ने आरोपों का जवाब देते हुए सवाल किया कि केजरीवाल ने बंगले की चाबियाँ पीडब्ल्यूडी को क्यों नहीं सौंपी और इसके बजाय इसे आतिशी को सौंप दिया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी से 6, फ्लैगस्टाफ रोड बंगले को सील करने का आग्रह किया क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया।

Himachal Employees: सुक्खू सरकार की फिर बढ़ेंगी मुश्किलें? सचिवालय कर्मचारी नेताओं ने इस दिन बुलाया जनरल हाउस

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT