होम / Delhi News: लोगों को मिलेगी अब बड़ी राहत, जानें पार्किंग समस्या को लेकर सरकार की ये योजना

Delhi News: लोगों को मिलेगी अब बड़ी राहत, जानें पार्किंग समस्या को लेकर सरकार की ये योजना

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 26, 2024, 4:29 pm IST

Delhi Parking News

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi News: दिल्ली सरकार राजधानी में पार्किंग की परेशानी को दूर करने के लिए जल्द ही आदेश जारी करेगी। जिसमें पैदल यात्रियों और अन्य आपातकालीन वाहनों के साथ उपयोगकर्ताओं की जरूरतों के लिए भी इसमें प्रावधान शामिल किए जाएंगे।

Read More: Champal News: कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राइफल से फोड़ रहें गोविंदा मटकी

दिल्ली के उपराज्यपाल ने की बैठक

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली वासियों को बहुत जल्द ही पार्किंग की समस्या से रहत मिलने वाली है। जिसपे सरकार कई सारी नई योजनाओं पर काम कर रही है। इस पर अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली सरकार शीघ्र ही राजधानी में पार्किंग की परेशानी को खत्म करने के लिए एक आदेश जारी करेगी है। जिनमें आपातकालीन वाहनों और पैदल यात्रियों के अलावा उपयोगकर्ताओं की जरूरतों के लिए भी समाधान बताये जाएंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल सक्सेना ने हाल ही में परिवहन व दूसरे विभागों के साथ बैठक की और राष्ट्रीय राजधानी में भीड़भाड़ कम करने के लिए आदेश जारी किए है। बता दें कि दिल्ली नगर निगम ने पहले इसे करीब 17 कॉलोनियों के लिए ये योजनाएं बनायीं थी और उन्हें शहर के परिवहन विभाग को सौंप दिया गया था।

केवल चार को मंजूरी दी गई

अगर बात करे इन आदेशों की तो इसमें क्षेत्र-विशिष्ट पार्किंग योजनाओं, एपीपी को आखरी रूप देना और भविष्य की पार्किंग योजनाओं में उपयोगकर्ताओं की सारी जरूरतों को सबसे पहले प्राथमिकता देना शामिल है। साइकिल चालक, आपातकालीन वाहन, पैदल यात्रीदिव्यांगों की पहुंच, सार्वजनिक परिवहन और स्कूलों व दूसरे सार्वजनिक संस्थानों के लिए पार्किंग की जरूरतें ज्यादा है, इनमें से केवल चार की ही मंजूरी दी गई और उनमें से सिर्फ दो को ही लाजपत नगर इलाके में लागू किया गया है। बहरहाल, दिल्ली पार्किंग जगहों के रखरखाव और प्रबंधन नियमों को सरकार द्वारा लगभग दो साल पहले ही अधिसूचित किया गया था।

Read More: MP Damoh News: निदान वाटरफॉल में डूबे युवक का अब तक नहीं मिला कोई सुराग, टीम की तलाश जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kolkata Rape मामले के खिलाफ प्रदर्शन डॉक्टर 21 सितंबर से आवश्यक सेवाएं करेंगे बहाल
Nawada Agnikand: नवादा कांड को लेकर एक्शन में CM नीतीश, अब तक 15 अरेस्ट; 3 कट्टा और खोखा जब्त
तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
ADVERTISEMENT