होम / Dense Fog and Cold: दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरे का कहर, कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट

Dense Fog and Cold: दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरे का कहर, कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट

Reepu kumari • LAST UPDATED : December 30, 2023, 9:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Dense fog and cold: देशभर में ठंड ने सबको कंपा रखा है। कई राज्यों में कोहरे ने कोहराम मचा रखा है। शीतलहर के साथ कोहरे के कारण लोग ठंड से परेशान हो रहे हैं। पहाड़ों में तापमान में भारी गिरावट होने के बाद मैदानी इलाकों में कंपन महसूस हो रही है। ऐसे में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड और कोहरे का सितम जारी है। घने कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई है। जिसका सीधा असर रेल सेवा, हवाई सेवा और सड़कों पर चलने वाले गाड़ियों पर पड़ रहा है। वीजीबलीटी कम होने के कारण ही दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 80 विमान देरी से उड़ान भरेंगे। जबकि कई ट्रेनों का परिचालन देरी से करने का फैसला लिया गया है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह 8.30 बजे तक मौसम की स्थिति के कारण लगभग 80 उड़ानों में देरी की खबर है।

कई ट्रेन प्रभावित 

राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे और कम दृश्यता के कारण कुछ ट्रेन विलंब से चल रही हैं। वीडियो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से है।

 

मौसम को देखते हुए IMD के अनुसार , गुरुवार को यूपी, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बेहद घना कोहरा छाया रहा। वहीं, IMD ने बताया कि पटियाला, अंबाला, चंडीगढ़, हरियाणा,  पालम, दिल्ली, बरेली, लखनऊ, वाराणसी और ग्वालियर में विजिबिलिटी मात्र 30 मीटर से भी कम रहेगी।

कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट

कई इलाके भारी धुंध की चपेट में आ गए, कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण गुरुवार को कई सड़क हादसे भी हुए है। घने कोहरे के चलते गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाली करीब 60 फ्लाइट्स को डायवर्ट की गई, इसके साथ ही 134 फ्लाइट्स और 22 ट्रेनें लेट हुईं.

यूपी में सड़क हादसे तेज

उत्तर प्रदेश में गुरुवार सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा और कुछ इलाकों में दृश्यता 40 मीटर से भी कम रही। अधिकारियों ने अगले दो दिनों तक सुबह में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की माने तो दृश्यता 50 मीटर तक भी हो सकती है। घने कोहरे के कारण यूपी में अलग-अलग जगहों पर कई सड़क हादसे हुए।

यूपी में इन सड़क हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। इसी बीच लखीमपुर खीरी में घने कोहरे के बीच तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार भाई-बहन की मौत हो गई।

ठिठुर रही दिल्‍ली 

आईएमडी की मानें तो दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में दिसंबर के अंत तक देर शाम और सुबह के दौरान घने कोहरा छाए रहेगा। इसके लिए मौसम विभाग न चेतावनी भी जारी की है। विभाग ने ड्राइवरों को फॉग लाइट का इस्तेमाल करने को कहा है। साथ ही यात्रियों को एयरलाइंस, रेलवे और राज्य परिवहन के शेड्यूल के बारे में अपडेट रहने के लिए कहा गया है। आईएमडी के अनुसार ‘गाड़ी चलाते समय या परिवहन के किसी भी साधन का उपयोग करते समय सावधानी बरतें।”

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने बदल दिया अपना ही फैसला, 14 वर्षीय बलात्कार पीड़िता से जुड़ा है मामला- Indianews
Google Layoffs 2024: Google ने एक बार फिर छंटनी का एलान, पाइथॉन टीम सबसे ज्यादा प्रभावित-Indianews
Khalistani Terrorist: अमेरिकी मीडिया का बड़ा दावा, गुरपतवंत पन्नून को मारने के लिए RAW अधिकारी ने बनाया था हिट टीम
Rakesh Roshan ने अपने हार्डकोर वर्कआउट का वीडियो किया शेयर, पिता की फिटनेस पर ऋतिक रोशन ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR VS DC: अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी टीम पंत, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
KKR VS DC: कोलकाता और दिल्ली के बीच मुकाबला आज, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
ADVERTISEMENT