होम / Famous Singer on the stage of India News लड़कियों के राजनीति में सफर बहुत चुनौतियां: सतविंद्र बीटी

Famous Singer on the stage of India News लड़कियों के राजनीति में सफर बहुत चुनौतियां: सतविंद्र बीटी

India News Editor • LAST UPDATED : December 6, 2021, 4:39 pm IST

Famous Singer on the stage of India News

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Famous Singer on the stage of India News: चंडीगढ़ में इंडिया न्यूज का पंजाब मंच कार्यक्रम सुबह 10 बजे से जारी है। इस मंच पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी समेत तमाम दिग्गज नेताओं और समाज सेवा से जुड़े लोगों ने हिस्सा लेते हुए अपने विचार रखे हैं।  वहीं मंच पर मशहूर सिंगर और राजनीतिज्ञ सतविंद्र बिट्टी ने भी जोर शोर से अपने विचार रखे।

इस दौरान सतविंद्र बीटी ने कहा कि लड़कियोंं के लिए पहले भी अच्छा टाइम नहीं था, अब भी अच्छा नहीं है। पहले गायिकी में और अब कांग्रेस में महिला होकर आगे आना मुश्किल है। बड़ी बात यह है कि पंजाब में जलील बहुत किया जाता है लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। सियासत में भी मुश्किल काम है। यही कारण है कि लड़कियां राजनीति में आने से कतराती हैं।

Read More : India News Punjab Conclave हर किसी के काम करने का तरीका अलग : चन्नी

महिलाओं पैसे नहीं, आत्मनिर्भर बनाए दिल्ली सरकार (Famous Singer on the stage of India News)

Famous Singer on the stage of India News: दिल्ली के सीएम केजरीवाल के महिलाओं को एक हजार रुपए देने के बयान पर कहा कि महिलाओं को पैसे नहीं रोजगार चाहिए। राजीनति भी महिलाओं के सुरक्षित नहीं है। ऐसे में पार्टी में ऐसा माहौल बनाओ कि महिलाएं राजनीति में अपना कौशल दिखा सकें। उन्होंने कहा कि चुनावी वादे करना और बोलना सबको पता है, कैसा है। अगर लड़कियां एक दूसरे को सहयोग करें तो हो सकता है कि बात बन जाए।

नारी ही समाज को बनाने वाली : बीबी परमजीत कौर (Famous Singer on the stage of India News)

Famous Singer on the stage of India News: वहीं पूर्व एमपी बीबी परमजीत कौर ने भी इंडिया न्यूज पंजाब के मंच पर अपनी बात रखते हुए कहा कि नारी ही समाज को बनाने वाली होती है, अगर नारी मजबूत नहीं, तो समाज मजबूत हो ही नहीं सकता। राजनीति भी इसी से जुड़ी है, जब तक हमारी नारी मजबूत नहीं होगी, सुधार हो ही नहीं सकता।

नारी जब पैदा होती है, तो उसके साथ कई रिश्ते जुड़ जाते हैं। नारी को मजबूत करना, समाज को मजबूत करना एक ही बात है। नारी को राजनीतिक तौर पर भी मजबूत करने की जरूरत है। लेकिन हमारे यहां सिर्फ ख्याली पुलाव बनते हैं और उबाल खा कर बैठ जाते हैं। हां यह बात अलग है कि पहले के मुकाबले स्थितियां बदली हैं । लेकिन उतनी नहीं जितनी बताई जाती हैं।

Also Read : Raja Warring In India News Punjab Conclave प्रदेश में बस माफिया पर कसी लगाम : वड़िंग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT