होम / Jahangirpuri Violence Case मास्टरमाइंड अंसार ने ही योजना के तहत उकसाया था लोगों को, आरोपी असलम से पिस्टल बरामद

Jahangirpuri Violence Case मास्टरमाइंड अंसार ने ही योजना के तहत उकसाया था लोगों को, आरोपी असलम से पिस्टल बरामद

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 17, 2022, 5:24 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Jahangirpuri Violence Case :
16 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान हिंसा हुई थी। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए थे। वहीं पुलिस ने इस मामले में 14 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए संदिग्धों में एक अंसार है जिसे सांप्रदायिक झड़पों का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। पुलिस के मुताबिक स्थानीय बदमाश अंसार ने कथित तौर पर अपराध की साजिश रची थी।

अंसार और उसके सहयोगियों ने रोका था जुलूस को Jahangirpuri Violence Case

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार स्थानीय बदमाश अंसार ने कथित तौर पर अपराध की साजिश रची थी। आरोपी अंसार से पूछताछ की जा रही है। उसे अन्य लोगों के बीच पकड़ा गया था। पुलिस उसकी काल विवरण रिकार्ड की जांच कर रही है। अभी तक वह मुख्य संदिग्ध है। दो जुलूस गुजर चुके थे और यह तीसरा जुलूस था जिसे अंसार और उसके सहयोगियों ने कथित तौर पर रोका था। शुरूआत में पुलिस ने नौ लोगों को हिरासत में लिया था और बाद में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

अंसार ने ही लोगों को पथराव के लिए उकसाया था 

अंसार ने कथित तौर पर लोगों को जुलूस रोकने के लिए उकसाया और पथराव करने को कहा। उसने पहले से ही इसकी योजना बनाई हुई थी। अंसार उनका नेतृत्व कर रहा था, पथराव कर रहे लोगों ने एक दुकान को भी लूट लिया था।

आठ पुलिस कर्मी और एक नागरिक हुआ था घायल Jahangirpuri Violence Case

जानकारी अनुसार दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा या अपराध शाखा जहांगीरपुरी हिंसा मामले को अपने हाथ में ले सकती है, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक नागरिक घायल हो गया था। फिलहाल स्थानीय पुलिस स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम की मदद से मामले की जांच कर रही है, जिसे स्पेशल सेल को ट्रांसफर किए जाने की संभावना है।

पुलिस ने आरोपी असलम से पिस्टल बरामद की

पुलिस द्वारा तैयार रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी। इस बीच पुलिस ने असलम के कब्जे से हिंसा में प्रयुक्त पिस्टल बरामद करने का दावा किया है। असलम को 14 अन्य लोगों के साथ पकड़ा गया था। वह था जिसने धार्मिक स्थल के बाहर गोलियां चलाईं। हमने हथियार बरामद कर लिए हैं और असलम से उसके सहयोगियों के बारे में और जानने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। उसे अंसार द्वारा उकसाया गया था, अन्य गिरफ्तार आरोपी जो मुख्य संदिग्ध है।

जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित Jahangirpuri Violence Case

मामले की जांच के लिए पुलिस की दस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस के आला अधिकारी मौके पर हैं। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। घटना के बाद 27 शस्त्र अधिनियम के साथ धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307, 120 बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा 8 पुलिस कर्मी और 1 नागरिक घायल हो गए। सभी को बीजेआरएम अस्पताल ले जाया गया। एक उप निरीक्षक को गोली लगी। उसकी हालत स्थिर है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। क्षेत्र में झड़प भारी पुलिस बल तैनात है। Jahangirpuri Violence Case

Read More : दिल्ली जहांगीरपुरी हिंसा में घायल ASI की कहानी उन्हीं की जुबानी…Statement of Injured ASI in Delhi Jahangirpuri Violence

Read More: Sukhwinder Singh Launches Shri Hanuman Chalisa सिंगर ने अयोध्या में लॉन्च किया म्यूजिक वीडियो ‘श्री हनुमान चालीसा’

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT