होम / सांसद मनोज तिवारी ने मुस्लिम महिलाओं को समझाएं केंद्र सरकार के 9 वर्ष की योजनाओं के फायदे

सांसद मनोज तिवारी ने मुस्लिम महिलाओं को समझाएं केंद्र सरकार के 9 वर्ष की योजनाओं के फायदे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 19, 2023, 7:53 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), (अजीत कुमार श्रीवास्तव) महा संपर्क अभियान के तहत सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से मुस्लिम महिलाओं का एक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें लाभार्थी मुस्लिम महिलाओं को सम्मानित भी किया गया। मनोज तिवारी ने बीते 9 वर्ष में केंद्र सरकार की योजनाओंं के लाभ मुस्लिम महिलाओं को समझाए। तिवारी को आख़िर चुनावी वक्त में मुस्लिमों की याद सताने लगी है। सतायेगी भी क्योंकि मनोज तिवारी के संसदीय क्षेत्रों में मुस्लिमानों की तादाद ज़्यादा है और तिवारी के ही संसदीय क्षेत्र में दिल्ली के दंगे भी हुए थे। इसलिये तिवारी मुस्लिम महिलाओं को सरकार के योजना के साथ ही मंच पर ये बताते नज़र आये कि हमारे नेता नरेंद्र मोदी जी सबसे बड़े नेता है। जो कार्यक्रम, नीति और पॉलिसी बनाते हैं, उसी आधार पर मैं आपके बीच बात करने आया हूँ ।

हम नहीं करते कभी भेदभाव 

उन्होने कहा दुनिया चाहे जो ग़लत फ़हमी फैलाना हो तो फैलाए, हमारे लिये तो इस देश का, इस दिल्ली का किसी जाति का, किसी धर्म का, किसी मज़हब का भाई हो, बहन हो, बुजुर्ग हो, बच्चा हो… हमारे लिये वो हमारे परिवार का सदस्य है। हम कभी भेदभाव नहीं करते, हम लोगों को कभी बाँटते नहीं है। इसलिये हमारे काम करने का तरीक़ा है, “सबका साथ सबका विकास” और फिर बाद में कहते हैं कि सबका विश्वास। अब विश्वास कैसे होगा? जब तक विश्वास नहीं होगा, तब तक प्रयास भी नहीं होगा ।

मोदी ने तीन तलाक जैसी कुरीति को किया समाप्त

चुनावी साल है इसलिये तिवारी मुसलमानों का दिल जीतने में लगे हुए है। साथ ही इस अवसर पर मौजूद सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना भेदभाव के महिला सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं देश की आधी आबादी को समर्पित की जिसमें तीन तलाक जैसी कुरीति को समाप्त किया महिलाओं के नाम से आवास खरीदने पर सस्ता लोन और सब्सिडी सुकन्या योजना उज्जवला गैस योजना जननी सुरक्षा योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ घर की रसोई का ध्यान रखते हुए गैस मुफ्त देने के बाद मुफ्त राशन देने की योजना विधवा और विकलांग महिलाओं को पेंशन योजना आदि प्रमुख योजनाएं हैं

मुस्लिम महिलाओं के स्वाभिमान के लिए मोदी सरकार ने उठाए ऐतिहासिक कदम

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आजादी के बाद पहली ऐसी सरकार है जिसने मुस्लिम महिलाओं के स्वाभिमान की रक्षा के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए। महिलाओं को पुरुषों के बराबर अधिकार देकर समाज के हर क्षेत्र में सिर उठा कर जीना सिखाया। प्रधानमंत्री की कई योजनाएं जो महिला सशक्तिकरण के लिए जमीन तक लाने का प्रशासनिक स्तर से लगातार प्रयास हो रहा है। जरूरत आपकी सतर्कता और जागरूकता की है जानकारी के अभाव में बहुत सारी मुस्लिम महिलाएं कई योजनाओं से वंचित हैं। लेकिन हमें समाज के जागरूक लोगों के माध्यम से हर हकदार को उन योजनाओं से जोड़ना है और उनका लाभार्थी बनाना है। आप सभी को 10-10 महिलाओं से योजनाओं की जानकारी साझा करनी है उन्हें योजनाओं से जोड़ना है और लाभार्थियों की संख्या को बढ़ाना है।

हम सब को मिलकर नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करना है-मोहम्मद हारून

अवसर पर मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कार्य मोहम्मद हारून ने कहा की और मुसलमानों का तुष्टिकरण कर वोट बटोरती रही लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने बिना भेदभाव के सबको साथ लेकर सब के विकास के लिए काम किया और मुसलमानों को देश की हर योजना हर संसाधन और हर सुविधा पर बराबर का हिस्सा दिया आज समय आ गया है जब हम सब ने मिलकर अपने आप को पहचानना है हम सब ने मिलकर नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करना है क्योंकि उन्हीं के शासनकाल में न सिर्फ मुसलमानों को हिस्सेदारी मिली बल्कि कॉम की बेहतरी के लिए कई सराहनीय कार्य किए गए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT