होम / Republic Day 2024: आप भी नही बना पाए लॉन्ग वीकेंड का प्लान, दिल्ली के आसपास बसी इन जगहों का उठा सकतें हैं लुत्फ

Republic Day 2024: आप भी नही बना पाए लॉन्ग वीकेंड का प्लान, दिल्ली के आसपास बसी इन जगहों का उठा सकतें हैं लुत्फ

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 26, 2024, 10:31 am IST
ADVERTISEMENT
Republic Day 2024: आप भी नही बना पाए लॉन्ग वीकेंड का प्लान, दिल्ली के आसपास बसी इन जगहों का उठा सकतें हैं लुत्फ

Republic Day 2024: रिपब्लिक डे लॉन्ग वीकेंड पर इन जगहों का बना सकते हैं प्लान

India News (इंडिया न्यूज),Republic Day 2024: क्या आप भी 26 जनवरी के लंबे वीकेंड का प्लान नहीं बना पाए हैं? अब इसके लिए बहुत कम समय बचा है। ऐसे में आपको आसपास ही कोई डेस्टिनेशन प्लान करना होगा, क्योंकि कहीं दूर जाने के लिए फ्लाइट टिकट बुक करने में आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे। बेहतर होगा कि आप केवल अपने शहर के आसपास की जगहों के लिए ही योजना बनाएं। ताकि आपको ये छुट्टियाँ घर बैठकर न बितानी पड़े। अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो कौन सी जगह जाना रहेगा बेस्ट, यहां देखें।

आगरा

अगर आपने अभी तक आगरा घूमने का प्लान नहीं बनाया है तो इस बार यहां का प्लान बनाएं। जहां आप दुनिया के अजूबों में शामिल ताज महल को देख सकते हैं और ऐसा नहीं है कि यहां सिर्फ यही देखने लायक चीज है। आसपास कई अन्य किले और ऐतिहासिक इमारतें हैं, जहां आप आकर क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। यहां शॉपिंग और खाने-पीने के कई विकल्प मौजूद हैं।

हरिद्वार

अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं जाने की सोच रहे हैं तो हरिद्वार जाएं। जहां आपके लिए कई तरह के रोमांच उपलब्ध होंगे, वहीं घर के बुजुर्गों के लिए धार्मिक यात्रा भी होगी। यहां पहुंचना आसान है और सबसे अच्छी बात यह है कि यात्रा बजट में की जा सकती है।

जयपुर

तीसरा निकटतम गंतव्य जयपुर है। पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर किलों और महलों से भरा पड़ा है। रंगीलो राजस्थान घूमने के अलावा आप शॉपिंग, स्वादिष्ट व्यंजन और फोटोग्राफी का भी मजा ले सकते हैं। आप यहां सिर्फ पांच घंटे में पहुंच सकते हैं। यह जगह दोस्तों, परिवार के साथ घूमने के साथ-साथ अकेले घूमने के लिए भी बेस्ट है।

गुरूग्राम

अगर आप सर्दियों में कोहरे और ठंड के कारण लंबी ड्राइव नहीं करना चाहते हैं तो आप दिल्ली के बेहद करीब गुरुग्राम के किसी रिसॉर्ट में जाकर अपनी छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं। यहां कई रिसॉर्ट हैं, जिनमें आपको छुट्टियां बिताने के लिए जरूरी सभी सुविधाएं मिलेंगी। फार्म हाउस में एडवेंचर एक्टिविटीज भी की जा सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT