होम / Politics In Pakistan : पश्चिमी देशों ने पाकिस्तान को डिफेंस टेक्नोलाजी देने से किया मना, इमरान खान ने जो बाइडेन पर लगाए आरोप, जानें क्या है मामला?

Politics In Pakistan : पश्चिमी देशों ने पाकिस्तान को डिफेंस टेक्नोलाजी देने से किया मना, इमरान खान ने जो बाइडेन पर लगाए आरोप, जानें क्या है मामला?

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 6, 2022, 2:31 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Politics In Pakistan : जैसा की आप जानते ही है कि इन दिनों पाकिस्तान की राजनीति में उथलपुथल चल रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भी वे काफी चर्चा में रहे। अब इमरान खान अमेरिका पर आरोप लगा रहे हैं कि जो बाइडेन सरकार उन्हें सत्ता से बेदखल करना चाहती है।

वह अमेरिका पर पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति में दखल देने का भी इमरान ने आरोप लगाया हैं। वहीं पाकिस्तान की सेना दोबारा से अमेरिका के साथ अच्छे संबंध बनाने का प्रयास कर रही है। हाल ही में पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों को मजबूत करना चाहता है।

पश्चिमी देशों से सहयोग मांग रहा पाकिस्तान Politics In Pakistan

एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सेना देश को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की ग्रे लिस्ट से बाहर निकालने के लिए पश्चिमी देशों से सहयोग मांग रही है। बता दें कि पश्चिमी देश पाकिस्तान के आतंकवाद समर्थन के कारण उपकरणों की आपूर्ति से इनकार कर रही है।

पनडुब्बियों और फाइटर जेट्स को अपग्रेड करने से किया मना Politics In Pakistan

अमेरिका, फ्रांस और जर्मनी जैसे देशों द्वारा पाकिस्तान को डिफेंस टेक्नोलाजी नहीं दिए जाने से पाकिस्तान के रक्षा तैयारियों पर असर पड़ा है। पाकिस्तान की नौसेना के लिए पनडुब्बियों को एयर-इंडिपेंडेंट प्रोपल्शन के साथ अपग्रेड करने से इनकार करना और मिराज फाइटर जेट्स के बेड़े को पाकिस्तान वायु सेना के साथ अपग्रेड करना आदि से मना कर दिया है। बता दें कि जर्मनी ने भी 2020 में पाकिस्तान की पनडुब्बियों को अपग्रेड करने से इनकार कर दिया था।

पश्चिमी देशों का इक्विपमेंट्स से मना करना चीन और पाकिस्तान के बीच सैन्य सहयोग

चीन और पाकिस्तान के सुरक्षा सहयोग और आगामी संबंधों के बारे में जनरल बाजवा ने बताया कि पाकिस्तान कैंप पालिटिक्स को नहीं देख रहा है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान और चीन के संबंध ऐतिहासिक तौर पर अच्छे रहे हैं।

हमारी सेना काफी हद तक अमेरिका द्वारा निर्मित और प्रशिक्षित है। हमारे सबसे बेहतर इक्विपमेंट अमेरिकी इक्विपमेंट हैं। पश्चिमी देशों द्वारा इक्विपमेंट्स से मना करने के कारण चीन और पाकिस्तान के बीच सैन्य सहयोग बढ़ रहा था।

अगर पश्चिम को लगता है कि पाकिस्तान में चीनी प्रभाव बहुत अधिक है तो इसका मुकाबला करने का एकमात्र तरीका पाकिस्तान में निवेश करना है। Politics In Pakistan

Read More : Gold Silver Price Today 6 April 2022 जानिए आज के सोने चांदी के दाम

Also Read : Share Market Update Today 6 April 2022 सेंसेक्स में 600 अंक की गिरावट, जानिए निफ़्टी का हाल

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi: तिलक नगर में कार शोरूम में चली गोलियां, कई लोग घायल-Indianews
Raveena Tandon ने बेटी Rasha संग भीमाशंकर मंदिर के किए दर्शन, माथे पर चंदन लगाए महादेव का लिया आशीर्वाद -Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़े पाठ, धन की होगी वर्षा -Indianews
OTT Webseries: ओटीटी पर इस वेबसीरीज का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार, जानें कौन है जनता के फेवरेट कलाकार
Summer Face Pack: गर्मियों में स्किन हाइड्रेटेड रखने के लिए दही के यह 3 फेस पैक का करें इस्तेमाल, दिखने लगेगा जादूई निखार -Indianews
Poonch Attack: आतंकियों को शरण देने वाले पाकिस्तान के साथ भारत को क्या करना चाहिए ? जानिए जनता की राय-Indianews
Coconut Ladoo: गर्मियों में पेट की ठंडक के लिए फायदेमंद हैं नारियल के लड्डू, जाने बनाने की आसान रेसिपी -Indianews
ADVERTISEMENT