होम / शनिदेव के आशीर्वाद से इन पांच राशियों की पलटेगी किस्मत, टल जाएगी आने वाली मुसीबत

शनिदेव के आशीर्वाद से इन पांच राशियों की पलटेगी किस्मत, टल जाएगी आने वाली मुसीबत

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 14, 2024, 7:52 am IST

Aaj Ka Rashifal

India News (इंडिया न्यूज), Aaj ka Rashifal: आज शनिवार है ऐसे में शनिदेव कुछ राशि के जातकों पर मेहरबान होने वाले हैं। हमारे जीवन में आने वाले कल में क्या होगा इसके बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया है। उसकी मदद से हम जान सकते हैं कि हमारे लव लाईफ में या नौकरी पेशा, परिवार पैसा, दोस्त इनसे जुड़े हर चीज के बारे में जान सकते हैं। क्या आप नौकरी के प्रस्ताव या अपने रोमांटिक साथी से संवाद की उम्मीद कर रहे हैं? नीचे दिए गए दैनिक राशिफल में अपनी सूर्य राशि देखें और पता करें।

मेष दैनिक राशिफल (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आप महत्वपूर्ण कार्यों में पहल और साहस बनाए रखेंगे। लंबित लक्ष्य प्राप्त होंगे। आप वित्तीय मामलों में सक्रिय रहेंगे और प्रबंधकीय कार्यों को पूरा करेंगे। आप दूसरों के साथ मिलकर काम करेंगे। सहयोग और समर्थन की भावना रहेगी। लाभ के अवसर बढ़ेंगे और आप यात्रा पर जा सकते हैं। प्रगति स्थिर और सक्रिय रहेगी। आप विभिन्न गतिविधियों में रुचि दिखाएंगे। आपकी स्थिति और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पैतृक मामलों में सुधार होगा और आपको अधिकारियों का समर्थन प्राप्त होगा। वांछित जानकारी प्राप्त होगी। कार्यस्थल पर रिश्ते सहज बनेंगे।

वृषभ दैनिक राशिफल (20 अप्रैल-20 मई)

अनुकूल वातावरण आपके मनोबल और उत्साह को बढ़ाएगा। कार्य-संबंधी चर्चाओं में आप प्रभावी रहेंगे और भाग्य अनुकूल परिणाम लाएगा। कार्य-योजनाएँ बेहतर रहेंगी और आप धार्मिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। आस्था और अध्यात्म में वृद्धि होगी। व्यावसायिक मामले आपके पक्ष में काम करेंगे और आप अपने संकल्पों को पूरा करेंगे। बिना किसी हिचकिचाहट के आगे बढ़ें। संसाधन बढ़ेंगे और आप पेशेवर रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अच्छे कामों में वृद्धि होगी और आपको रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा। स्थिति में तेजी से सुधार के संकेत हैं। कार्य संबंधी बाधाएँ दूर होंगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (21 मई-20 जून)

अजनबियों पर भरोसा न करें। कार्यस्थल पर अप्रत्याशित परिस्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। महत्वपूर्ण कार्यों में अनुशासन बनाए रखें। रक्त संबंधियों से निकटता बढ़ेगी, तथा परिवार का सहयोग मिलेगा। सीखते रहें और सलाह लेते रहें। नियम-कानूनों के साथ आगे बढ़ें। वित्तीय लेन-देन में स्पष्टता बनाए रखें और विनम्र बने रहें। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करने से बचें। समझौतों में जल्दबाजी न करें। अपने समय का बेहतर प्रबंधन करें। धैर्य और धार्मिकता का पालन करें। दूसरों के साथ तालमेल बनाए रखें, संतुलित गति से आगे बढ़ें और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

कर्क दैनिक राशिफल (21 जून – 22 जुलाई)

टीमवर्क को बढ़ावा मिलेगा। उद्योग और व्यापार में आप साहस दिखाएंगे। साझा प्रयासों में तेजी आएगी और भूमि और भवन की योजनाएँ आगे बढ़ेंगी। करियर और व्यवसाय में लाभ बढ़ेगा और विभिन्न मामलों में स्पष्टता बढ़ेगी। परिस्थितियाँ सकारात्मक रहेंगी और प्रियजनों के साथ निकटता बढ़ेगी। आप प्रतिष्ठित लोगों से मिलेंगे। कार्य योजनाएँ अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगी और उपलब्धियाँ आपको प्रेरित रखेंगी। वैवाहिक जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा और स्थिरता के मामले सुधरेंगे। संकेतों के प्रति सतर्क रहें और कार्य संगठन पर ध्यान दें। झिझक कम होगी।

सिंह दैनिक राशिफल (23 जुलाई- 22 अगस्त)

सेवा-संबंधी मामले आपके पक्ष में काम करेंगे। आवश्यक विषयों में गति बनाए रखें और परिश्रम और व्यावसायिकता पर जोर दें। व्यावसायिक मामले आगे बढ़ेंगे और आप काम और व्यापार में समन्वय बनाए रखेंगे। लेन-देन में स्पष्टता बनाए रखें और आवश्यक कार्यों में गति बनाए रखें। दिनचर्या और निरंतरता पर ध्यान दें। कागजी कार्रवाई में अतिरिक्त सावधानी बरतें। सफेदपोश धोखाधड़ी से सावधान रहें। विनम्र रहें, जोखिम से बचें और काम में जल्दबाजी न करें। काम के प्रयासों पर ध्यान दें।

कन्या दैनिक राशिफल (23 अगस्त-22 सितंबर)

आप कला, भावनाओं और बुद्धि से जुड़े मामलों में सक्रिय रहेंगे। आप अपने व्यक्तिगत प्रयासों को उत्साह से भरते हुए सक्षम और प्रभावशाली बने रहेंगे। आपको मित्रों से सहयोग मिलेगा और कलात्मक कौशल से अपनी जगह बनाएंगे। ज़रूरी काम समय पर पूरे करने की कोशिश करें, परीक्षा और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लें और खर्चों पर नियंत्रण रखें। स्मार्ट वर्किंग बढ़ाएँ, और आपके बेहतरीन प्रयास सभी को आकर्षित करेंगे। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से आपकी मुलाक़ात हो सकती है, विनम्र और आज्ञाकारी बने रहें और पढ़ाई में तरक्की करें। अपनी रफ़्तार बनाए रखें।

तुला दैनिक राशिफल (23 सितम्बर-22 अक्टूबर)

परिवार से दूरियाँ कम होंगी। सबके साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार रखें तथा व्यक्तिगत उपलब्धियों पर अधिक ध्यान दें। पारिवारिक मामलों पर ध्यान दें तथा जनसंपर्क से लाभ उठाएँ। व्यापार बेहतर रहेगा। जिद और जल्दबाजी से बचें। सुख-सुविधाएँ बढ़ेंगी तथा भौतिक वस्तुओं में वृद्धि होगी। भावनात्मक मामलों में धैर्य बनाए रखें तथा जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आवश्यक विषयों में सक्रिय रहें तथा उचित प्रस्ताव प्राप्त करें। आस्था और विश्वास के साथ कार्य करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (23 अक्टूबर-21 नवंबर)

परिवार के सदस्यों और करीबियों के साथ सामंजस्य बनाए रखें। आपको अच्छी खबरें मिलेंगी और सामाजिक और व्यावसायिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों में तेजी लाएं, अपने संपर्कों का विस्तार करें और सभी को साथ लेकर चलें। साझेदारी में रुचि बनाए रखें और सभी के साथ सामंजस्य बढ़ाएं। करियर और व्यवसाय में आप प्रभावशाली रहेंगे और प्रबंधन का काम सुव्यवस्थित रहेगा। अनुशासन बढ़ेगा और परिवार में खुशी और उत्साह रहेगा। आप संचार में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और भावनात्मक मामले नियंत्रण में रहेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (22 नवंबर-21 दिसंबर)

घर का माहौल खुशनुमा और खुशनुमा रहेगा। जीवन सुखमय बीतेगा और प्रतिष्ठित लोगों का आगमन होगा। योग्य व्यक्तियों को आकर्षक प्रस्ताव मिलेंगे और महत्वपूर्ण लक्ष्य प्राप्त होंगे। आप अपने वादे पूरे करेंगे और परंपराओं और संस्कृति पर जोर देंगे। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें और करीबी रिश्तेदारों से सहयोग प्राप्त करें। हर जगह सकारात्मकता का माहौल रहेगा। परिवार के साथ यादगार पल साझा करें, भव्यता बनाए रखें और अपने जीवन स्तर में सुधार करें। संतुलन और सामंजस्य की भावना बनाए रखें। धन और संपत्ति के अवसरों में वृद्धि होगी।

मकर दैनिक राशिफल (22 दिसंबर-19 जनवरी)

आप नए लोगों से बातचीत करने में सहज महसूस करेंगे। अनुकूल समय का लाभ उठाएँ, और काम की परिस्थितियों में सुधार होगा। आप रचनात्मक क्षेत्रों में अपना स्थान बनाए रखेंगे और नवाचार में सफल होंगे। नियमों और अनुशासन पर ज़ोर दें, और सुखद यात्रा के संकेत हैं। अच्छी ख़बरें आ सकती हैं, और आपको संपर्कों से लाभ होगा। यादगार पलों को साझा करें और अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें। आपकी प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि होगी, और काम और व्यवसाय में सुधार होगा। निजी जीवन में आनंद और खुशी रहेगी, और आप रचनात्मक कार्यों में संलग्न होंगे।

इस साल 2024 के पितृ पक्ष में तुलसी का ये उपाय जो कर लिया एक बार…सालो से रुके हुए काम को भी देगा नई राह!

कुंभ दैनिक राशिफल (जनवरी 20-फरवरी 18)

आर्थिक बचत के प्रयासों को गंभीरता से लें, तथा काम में लापरवाही और ढिलाई से बचें। सावधानी से आगे बढ़ने का समय है। व्यय और निवेश के मामलों में सतर्कता बनाए रखें, तथा रिश्तों में सामंजस्य बनाए रखें। चर्चा और बातचीत के दौरान सहज रहें। प्रलोभनों से बचें और लेन-देन में स्पष्टता बनाए रखें। आय और व्यय में वृद्धि होगी। नीतियों और नियमों का पालन करें, रिश्तेदारों का सम्मान करें और परंपराओं को बढ़ावा दें। आप पारंपरिक गतिविधियों में शामिल होंगे और प्रियजनों से सलाह लेंगे। मेहमानों का सम्मान करें।

पितृ पक्ष में जन्में बच्चे होते हैं सबसे अलग, छोटी उम्र में ही दिखते हैं ये खास गुण

मीन दैनिक राशिफल (19 फरवरी-20 मार्च)

वित्तीय प्रयासों को गति देने के प्रयास बढ़ेंगे। विभिन्न कार्य समय पर पूरे होंगे, तथा आपको आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। व्यापार और वित्त में सफलता मिलेगी, तथा उपलब्धियों को प्रोत्साहन मिलेगा। व्यावसायिक मामले सकारात्मक रहेंगे, तथा आप वादे पूरे करेंगे। प्रबंधन में सफलता मिलेगी, तथा आप बेहतरीन कार्य करके आगे बढ़ेंगे। आप नियंत्रित जोखिम लेंगे तथा सहयोग पर ध्यान केंद्रित करेंगे। प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, तथा लाभ और प्रभाव में वृद्धि होगी। संचार प्रभावशाली होगा, तथा वित्तीय प्रबंधन में सुधार होगा।

दुश्मनों के नाक में दम करेगा इंडियन आर्मी का जोरावर! टैंक की ताकत से चीन-पाकिस्तान भी कांप रहा थर-थर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Video- ऐश्वर्या और मैंने तलाक…, अभिषेक बच्चन के इस ऐलान से मनोरंजन जगत में मची हलचल
Bulldozer Action: SC के फैसले का सांसद चंद्रशेखर ने किया स्वागत, जानें क्या कुछ कहा
‘सिर तन से जुदा’… देश की इस जगह पर फिर लगे ऐसे नारे, पुलिस ऐसे लेगी देशद्रोहियों की खबर
पाकिस्तानी राष्ट्रगान के दौरान बैठे रहे अफगान अधिकारी, भड़के मुस्लिम देश ने उठाया ये भयानक कदम
Land For Job Scam: लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें! तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद समेत 8 लोगों पर समन जारी, जानें डिटेल में…
भारत से गले मिल; गर्दन काटने के फिराक में ये देश, एक तरफ PM Modi से मुलाकात दूसरी ओर भोंक रहा तलवार
इन 5 कारणों से खत्म हो जाएगा श्रेयस अय्यर का करियर, BCCI के फरमान ने सबको चौंकाया
ADVERTISEMENT