होम / शिव जी इन पांच राशियों को देंगे ऐसा वरदान! जान लें आपके लिए क्या है महादेव का पैगाम 

शिव जी इन पांच राशियों को देंगे ऐसा वरदान! जान लें आपके लिए क्या है महादेव का पैगाम 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 16, 2024, 7:02 am IST

Aaj Ka Rashifal

India News (इंडिया न्यूज), Aaj ka Rashifal: आज सोमवार है। ये दिन महादेव को समर्पित है। भोले भंडारी आज के दिन कई राशियों पर अपनी कृपा बरसाएंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन अगर मेष, मिथुन, सिंह, कुंभ  समेत मीन राशि के लोग अगर महादेव को जल चढ़ाते हैं तो उनकी सारी इच्छाएं आज पूरी हो सकती हैं। चलिए जान लेते हैं आज बाकी राशियों के लिए शिव जी ने क्या संदेश भेजा है।

मेष दैनिक राशिफल (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आपको अनुकूल व्यावसायिक परिस्थितियों से लाभ होगा। मुलाकातों के अवसर बढ़ेंगे। साहस और पराक्रम प्रबल रहेगा। आप कोई बड़ा लक्ष्य रखेंगे। शुभ प्रस्ताव आपके पास आएंगे। वरिष्ठ व्यक्ति सहायक होंगे। मित्र आपका आत्मविश्वास बढ़ाएंगे। यात्रा की संभावना है। आप अपने सर्वोत्तम प्रयासों में तेज़ी लाएंगे। वित्तीय मामलों में संचार और संपर्क सक्रिय रहेंगे। आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपका करियर और व्यवसाय फलेगा-फूलेगा। व्यक्तिगत प्रयास बढ़ेंगे। विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक प्रयास उच्च लाभ लाएंगे। आप प्रबंधन और प्रशासनिक कार्यों में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे।

वृषभ दैनिक राशिफल (20 अप्रैल-20 मई)

आप व्यावसायिक कार्यों में तेजी लाएंगे और अपनी कार्य योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। महत्वपूर्ण लक्ष्य पूरे होंगे। कार्यस्थल पर आपको आकर्षक प्रस्ताव मिलेंगे। आप महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभालेंगे और लाभ में वृद्धि होगी। सकारात्मक समाचारों का आदान-प्रदान होगा। ध्यान केंद्रित रखें और जल्दबाजी से बचें। पैतृक मामलों में प्रगति होगी। सरकारी और प्रशासनिक कार्य हल होंगे। आप प्रबंधकीय विषयों को आगे बढ़ाएंगे और अधिकारियों से आसानी से समर्थन प्राप्त करेंगे। आप चर्चाओं में उत्कृष्ट होंगे और जोखिम उठाने के लिए तैयार रहेंगे। आपका व्यवसाय मजबूत होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (21 मई-20 जून)

भाग्यशाली परिस्थितियों में वृद्धि होगी। व्यावसायिक परिणाम अनुकूल रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। आप आस्था और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। योजनाओं के क्रियान्वयन में वृद्धि होगी, तथा वाणिज्य और व्यापार में वृद्धि होगी। आप प्रभावशाली परिणाम प्राप्त करेंगे और दीर्घकालिक लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होंगे। आप एक सूची बनाकर तैयारी के साथ आगे बढ़ेंगे। आत्मविश्वास मजबूत होगा, और आप बिना किसी हिचकिचाहट के कार्य करेंगे। व्यावसायिक प्रयास प्रभावी रहेंगे। आप आध्यात्मिक मामलों में रुचि बनाए रखेंगे और व्यावसायिक शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे। व्यापक दृष्टिकोण रखें।

कर्क दैनिक राशिफल (21 जून – 22 जुलाई)

बुद्धि और सतर्कता बनाए रखें। काम की गति प्रभावित हो सकती है। जोखिम भरे उपक्रमों से बचें। परिवार के सदस्यों का सहयोग बना रहेगा। स्वस्थ और संतुलित आहार लें। अपने स्वास्थ्य से समझौता न करें। अजनबियों से दूर रहें और लापरवाही से बचें। नियमों का पालन करें और उन्हें अनदेखा करने से बचें। बहस और वाद-विवाद से दूर रहें। तैयारी के साथ आगे बढ़ें। जिद्दी या जल्दबाजी से बचें। अप्रत्याशित परिस्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। धैर्य बनाए रखें, काम प्रभावित हो सकता है। प्रियजनों के सुझावों पर ध्यान दें। शारीरिक संकेतों या स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को नज़रअंदाज़ न करें।

सिंह दैनिक राशिफल (23 जुलाई- 22 अगस्त)

आप व्यापार में दूरदर्शिता बनाए रखेंगे। महत्वपूर्ण चर्चाओं में भाग लेंगे और औद्योगिक प्रयासों को गति मिलेगी। स्थिरता मजबूत होगी और व्यवस्था और मजबूत बनेगी। आप समझदारी से आगे बढ़ेंगे। वैवाहिक संबंधों में सामंजस्य और सहजता बढ़ेगी। प्रियजनों के साथ सुखद समय बिताएंगे और संतुलित आहार लेंगे। नेतृत्व कौशल में वृद्धि होगी और संबंधों से लाभ होगा। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। भूमि और संपत्ति से संबंधित कार्य शीघ्रता से पूरे होंगे। आप निर्णय लेने में सक्षम होंगे और सामूहिक प्रयासों में सुधार होगा। सफलता दर में वृद्धि होगी।

कन्या दैनिक राशिफल (23 अगस्त- 22 सितंबर)

आप कड़ी मेहनत के माध्यम से कार्यस्थल पर परिणामों को आकार देंगे। आप अनुशासन बढ़ाएंगे और नियमों का पालन करेंगे। आप समझदारी और सतर्कता के साथ काम करेंगे। प्रबंधन में अनुकूल परिस्थितियाँ बनी रहेंगी। खर्चों और निवेशों पर नियंत्रण रखें। नौकरी के प्रयासों में तेजी आएगी। कार्य और व्यापार में जिम्मेदारियाँ बढ़ सकती हैं। व्यावसायिक संबंधों में सहजता बनी रहेगी और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उधार लेने और देने से बचें। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें और सभी के साथ तालमेल बनाए रखें। सेवाभावी रवैये और कड़ी मेहनत से आप अपना स्थान सुरक्षित कर लेंगे। व्यापार में अपेक्षित सफलता मिल सकती है और आप काम में सतर्क रहेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (23 सितंबर-22 अक्टूबर)

आप प्रियजनों से किए गए वादे पूरे करेंगे। मित्रों से सहयोग मिलता रहेगा। आप जोखिम उठाने की इच्छा रखेंगे और आपके इच्छित प्रयास परिणाम देंगे। आप अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहेंगे और वित्तीय मामलों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। सजगता और सावधानी बढ़ेगी। महत्वपूर्ण मामले आपके पक्ष में काम करेंगे। सांस्कृतिक परंपराओं को बल मिलेगा। प्रतियोगिता में आप प्रभावशाली रहेंगे और युवा बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आप अपनी कलात्मक क्षमताओं को निखारेंगे और बुद्धि के बल पर सफलता प्राप्त करेंगे। आप अध्ययन और अध्यापन में रुचि बनाए रखेंगे और सीखते रहेंगे और सलाह लेते रहेंगे। शैक्षणिक गतिविधियों में वृद्धि होगी।

आपको भी मिलते है ऐसे 5 संकेत जो बताते हैं कि अब आपकी भावनाएं आप पर नहीं करती भरोसा, जानें कैसे?

वृश्चिक दैनिक राशिफल (23 अक्टूबर-21 नवंबर)

पेशेवर मामलों में आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते रहेंगे। आप साहस और अनुशासन के साथ आगे बढ़ेंगे और सभी का सहयोग प्राप्त करेंगे। आत्मविश्वास मजबूत होगा और आर्थिक स्थिरता बनी रहेगी। परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाए रखें। निजी मामलों पर ध्यान बढ़ाएँ और भावनात्मक अभिव्यक्ति में सहज रहें। प्रबंधन और प्रशासन में सुधार होगा। आप अनुशासन बढ़ाएँगे और निजी मामले नियमित रूप से चलते रहेंगे। निजी जीवन में आपकी रुचि बढ़ेगी और परिवार के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी। संपत्ति और वाहन से जुड़े मामलों में प्रगति होगी।

धनु दैनिक राशिफल (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

कारोबारी बाधाएं स्वाभाविक रूप से दूर होंगी और आपके आस-पास का माहौल अनुकूल रहेगा। आप सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे और स्वार्थ और संकीर्णता को त्याग देंगे। आप ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, व्यावसायिक प्रयासों में उत्कृष्टता हासिल करेंगे। बिना किसी हिचकिचाहट के आगे बढ़ें और महत्वपूर्ण जानकारी साझा करें। आप रिश्तेदारों के साथ निकटता बनाए रखेंगे और संचार और संबंधों में रुचि लेंगे। व्यवसाय में सफलता की संभावना है और आप महत्वपूर्ण बातें बता पाएंगे। वरिष्ठ लोग सहयोग देंगे और आपकी समझ में सुधार होगा। आप परिवार और दोस्तों के समर्थन से प्रेरित रहेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (22 दिसंबर-19 जनवरी)

घर में खुशी का माहौल रहेगा और पारिवारिक सौहार्द बढ़ेगा। आप रिश्तों में सुधार करेंगे और उत्कृष्टता बनाए रखेंगे। अपने कौशल को दिखाने के अवसर मिलेंगे और आप अपनी वाणी और व्यवहार में मजबूत प्रभाव डालेंगे। आप सभी क्षेत्रों में तेजी और दक्षता दिखाएंगे। लेन-देन से जुड़े मामले आपके पक्ष में काम करेंगे और पारंपरिक व्यवसाय फलेंगे-फूलेंगे। आप नैतिक सिद्धांतों को महत्व देंगे और प्रतिष्ठित व्यक्तियों का आगमन होगा। वित्तीय मामले अनुकूल रहेंगे और सुख-शांति बढ़ेगी। योग्य व्यक्तियों को आकर्षक प्रस्ताव मिलेंगे और रक्त संबंधियों से संबंध मजबूत होंगे। आपको कपड़े और आभूषण मिलेंगे।

द्रौपदी की इस एक सब्जी में छिपा था पांडवों की सम्पूर्ण ताकत का राज…खाते ही किसी बलवान हाथी के समान आ जाती थी ताकत!

कुंभ दैनिक राशिफल (20 जनवरी-18 फरवरी)

आप अद्वितीय प्रयासों के माध्यम से कार्यों को गति देंगे और रचनात्मकता में वृद्धि होगी। आप जिम्मेदार व्यक्तियों के साथ बातचीत बढ़ाएंगे और अधिक सम्मान और सम्मान प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक और वरिष्ठ लोगों से मुलाकात होगी और अनुबंधों में सक्रियता बढ़ेगी। आपकी वाणी और व्यवहार प्रभावशाली रहेगा और आपको आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे और आधुनिक विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आप वादे पूरे करेंगे और तेजी से आगे बढ़ने का लक्ष्य रखेंगे। आप नवाचारों को अपनाएंगे और चर्चा के केंद्र में रहेंगे। आप महत्वपूर्ण कार्यों को आगे बढ़ाएंगे, अपने जीवन स्तर को सुधारेंगे और व्यापक दृष्टिकोण बनाए रखेंगे।

मीन दैनिक राशिफल (19 फरवरी-20 मार्च)

खर्च और निवेश अधिक होंगे। आप दूर के स्थानों से संबंधित प्रयासों में रुचि लेंगे। व्यक्तिगत प्रदर्शन में सुधार होगा। आप दान-पुण्य के कार्यों में रुचि दिखाएंगे और लालच और प्रलोभन से बचेंगे। आप सफेदपोश धोखेबाजों से दूर रहेंगे और धैर्य बनाए रखेंगे। रिश्ते मजबूत होंगे और रिश्तेदारों के साथ आप सहज रहेंगे। आप आपसी संवाद बढ़ाएंगे और जिम्मेदारियों को पूरा करने में आगे रहेंगे। आप काम में सतर्कता बढ़ाएंगे और लेन-देन में स्पष्टता सुनिश्चित करेंगे। आप कानूनी मामलों में आसानी और प्रगति को बढ़ावा देंगे, विदेशी मामलों में सतर्क रहेंगे और उधार लेने से बचेंगे।

Aaj Ka Panchang: कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT