होम / बागेश्वर धाम सरकार की होगी दिल्ली-एनसीआर में एंट्री, इस दिन से होगा कथा का आयोजन

बागेश्वर धाम सरकार की होगी दिल्ली-एनसीआर में एंट्री, इस दिन से होगा कथा का आयोजन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 22, 2023, 1:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़) Dhirendra Krishna Shahtri : देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एंट्री होने वाली है। बाबा के कार्यक्रम पर रविवार को प्रबंध समिति की बैठक में मुहर लग गई है। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, 5 से 8 जुलाई तक दिल्ली में और 10 से 16 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा में कथा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान बैठक में श्रद्धालुओं की व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई, जिसमें सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद रहे।

बिहार से जलेगी हिन्दू राष्ट्र की ज्वाला

बता दें, बीते सोमवार दिव्य दरबार शुरू करने से पहले बागेश्वर धाम सरकार ने कहा था कि हिंदुओं में एकता हो तो उसका नजारा क्‍या होता है, इसका नजारा देखना हो तो आओ कुछ दिन गुजारो बिहार में। धीरेन्द्र शास्त्री ने यह भी कहा बिहार के लोगों को पिछड़े और बिछड़े कहा जाता था, बिहार के लोगों को पिछड़े और बिछड़े नहीं है, बल्कि भक्ति से भरे हुए लोग हैं। आगे उन्होंने कहा था , ‘हमें तो ऐसा लग रहा है कि भारतीय हिंदू राष्‍ट्र की ज्‍वाला बिहार से धधक रही है। एक दिन ऐसा आएगा। पूरा भारत राममय होगा। उन्होंने कहा कि मेरे बिहार के पागलो, अब तुमको इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। हम आपको भूतों से नहीं, भगवान से मिलवाने आए हैं।’

विवादित बयानों से बाबा का पुराना नाता

बता दें, मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 26 साल के बाबा का दिव्य दरबार लगता है। जो कि उनके भक्तों के बीच काफी लोकप्रिय है। दिव्य पर्ची पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग उनके दरबार पहुंचते हैं। जहां धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने निराले अंदाज में पर्चे पर भक्तों के सवाल लिखते हैं और उनकी समस्या का समाधान बताते हैं। सनातन धर्म की बातें करने वाले ये बाबा केंद्रीय मंत्रियों को आर्शीवाद देने के साथ विवादित बयान को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। बात चाहे छत्तीसगढ़ में हुई कथा की हो, महाराष्ट्र की हो, राजस्थान की हो या फिर बिहार की, पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा हर बार विवादों में रही है। जानकारों का कहना है कि दिल्ली में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है।

also read : http://‘बिहार से जलेगी हिंदू राष्ट्र की ज्वाला’, पटना में बोले बागेश्वर धाम सरकार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT