होम / Vastu tips वास्तु टिप्स अपनाएं, घर बनाने की समस्या होगी दूरी

Vastu tips वास्तु टिप्स अपनाएं, घर बनाने की समस्या होगी दूरी

Prachi • LAST UPDATED : October 2, 2021, 8:35 am IST

Vastu Tips  हर कोई चाहता है कि उसका अपना घर (Home) हो। जिसके लिए वह सारी जिंदगी मेहनत करता है। उसके बावजूद भी कई बार ऐसी समस्याएं आ जाती है कि उनका सपना पूरा नहीं हो पाता। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके घर बनाने की रूकावटों को दूर करेंगे। जैसे कि नीम की लकड़ी का छोटा घर बनाएं, हर मंगलवार मसूर की दाल का दान करें, 5 मंगलवार गणपति जी के मंदिर में गेहूं ओर गुड़ चढ़ाएं।

ज्योतिष विज्ञान आपकों कष्टों से तो दूर रखता है उसके साथ ही आपकी कई इच्छाएं पूरी करने में भी सहायक है। रोटी, कपड़ा, मकान सबका सपना और बुनियादी जरूरत है। इसके लिए ज्योतिष विज्ञान में कई ऐसे उपाय हैं जो आपके सपने को पूरा करने में कारगर हैं। मन में श्रद्धा लेकर इन उपायों को आजमाएं तो आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी। आइए हम आपको बताते हैं कि क्या है वे अचूक उपाय (Vastu tips for Home)

1. पांच मंगलवार लगातार गणपति जी के मंदिर में गेहूं ओर गुड़ चढ़ाएं। इससे आपका अपना घर (Home) बनाने का सपना जरूर पूरा होगा।

2. इसके साथ ही गाय और सफेद बछड़े को अपने हाथों से हर मंगलवार मसुर की दाल व गुड़ खिलाएं।

3. अपना घर बनाने से पहले नीम की लकड़ी से एक छोटा घर बनाकर किसी भी मंदिर में दान करें।

4. 21 दिनों के लिए रोजाना सुबह रोज स्नान करने के बाद भगवान गणपति को दूर्वा और लाल पुष्प अर्पित करें। यदि आप मंदिर न जा सकें तो घर पर ही यह सब करें।

5.आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कौए को दूध में भीगी रोटी और तोते को सप्तधान खिलाएं। इससे आपके सभी सपने पूरे होंगे।
6. अपने घर के पूजा स्थल में एक मिट्टी का छोटा घर स्थापित करें। हर रविवार इसमें तेल का दीपक जलाएं और दीपक बुझने के बाद कपूर जला दें। आपके ग्रह निर्माण में आने वाली बाधाएं इससे दूर होंगी।

7. हर मंगलवार लाल मसूर की दाल करें। बाजार से दाल खरीदते समय यह सोचकर खरीदें की इसे आपको अपने घर के लिए दान करना है।

8. नवरात्र के किसी भी दिन या शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को एक रंग की पोटली में छ: चुटकी कुमकुम, छ: लौंग, नौ बिंदिया, नौ मुट्ठी साफ मिट्टी और छ: कौड़ियाँ लपेटकर बहते जल में प्रवाहित कर दें।

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Commentary Panel: ICC ने किया टी20 विश्व कप के लिए कमेंटेटर्स का एलान, दिनेश कार्तिक समेत 4 भारतीय पैनल में शामिल -India News
Rafah Attack: राफ़ा में तुरंत रोकें सैन्य आक्रमण, इजरायल को विश्व न्यायालय ने दिया आदेश -India News
Money Vastu Tips: इस समय पर भूलकर भी पैसों का ना करें लेनदेन, वरना झेलने पड़ सकते हैं यह भारी नुकसान -Indianews
पोर्शे दुर्घटना मामले में बड़ा अपडेट, वरिष्ठ नागरिकों को समय पर सूचित नहीं करने पर 2 पुलिसकर्मी निलंबित
क्या चुनाव आयोग को अनिवार्य रूप से पोलिंग के 48 घंटे के अंदर कुल वोटिंग का ब्योरा देना चाहिए ? जानें जनता की राय -India News
Skin Care: गर्मियों में पिंपल्स से सन-टैन जैसी दिक्कतों से छुटकारा पाने के लिए तुलसी का ऐसे करें इस्तेमाल -Indianews
Mango Kulfi: गर्मियों में घर पर ही बनाएं मैंगो कुल्फी, इस आसान तरीके से लें आम का मज़ा -Indianews
ADVERTISEMENT