होम / गणेश चतुर्थी के बाद इन राशियों को खुब मिलेगी खुशियां, बप्पा की कृपा से आर्थिक पक्ष होगा मजबूत

गणेश चतुर्थी के बाद इन राशियों को खुब मिलेगी खुशियां, बप्पा की कृपा से आर्थिक पक्ष होगा मजबूत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 4, 2024, 2:44 am IST

Horoscope

India News (इंडिया न्यूज),Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी का पावन पर्व वर्ष 2024 में 7 सितंबर को है। इस दिन बप्पा की पूजा के साथ ही कई भक्त घर में गणपति की स्थापना भी करेंगे। दस दिनों तक गणेश जी की पूजा करने के बाद गणपति विसर्जन किया जाएगा। गणेश चतुर्थी का यह पर्व कुछ राशियों के जीवन में शुभता लेकर आ सकता है। सितंबर माह में 4 तारीख को सूर्य-बुध की युति होगी, वहीं इस महीने के मध्य में सूर्य भी कन्या राशि में गोचर करेगा, इसके साथ ही 6 तारीख की देर रात को चंद्रमा कन्या राशि से तुला राशि में गोचर करेगा। आइए जानते हैं गणेश चतुर्थी के बाद ग्रहों की इस चाल से किन राशियों को लाभ मिल सकता है।

वृष राशि

शुक्र के स्वामित्व वाली वृषभ राशि के जातकों के लिए गणेश चतुर्थी का पर्व कई शुभ समाचार लेकर आएगा। इस दौरान गणपति आपके जीवन की कई बाधाओं को दूर कर सकते हैं। अगर पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ रही थीं तो अब ये परेशानियां दूर हो सकती हैं। माता-पिता के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। कामकाज से जुड़ी यात्राओं से आपको लाभ होगा। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सही रोडमैप बना पाएंगे। आपकी तार्किक क्षमता में भी विकास देखने को मिलेगा।

कन्या राशि

गणेश चतुर्थी के बाद कन्या राशि के लोग अपने ज्ञान का सही इस्तेमाल कर सकते हैं। लोग आपकी बातों पर भी ध्यान देंगे और इस दौरान सोशल मीडिया के जरिए आपको प्रसिद्धि भी मिल सकती है। आप इस दौरान लंबे समय से रुके हुए काम भी पूरे कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख-समृद्धि देखने को मिलेगी, इस दौरान आपके जीवन में कोई नया मेहमान दस्तक दे सकता है। कार्यक्षेत्र में आप सराहनीय काम कर सकते हैं, सहकर्मियों के साथ तालमेल भी अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर आप सतर्क रहेंगे और अपने स्वास्थ्य में सुधार करेंगे।

Airport पर अब आसानी से कर सकेंगे अपने बैग की निगरानी, इस एयरलाइंस ने दी एक बेहतरीन सुविधा

तुला राशि

अगर आपको लगता है कि किस्मत आपका साथ नहीं देती है तो गणेश चतुर्थी के बाद आपकी यह सोच गलत साबित हो सकती है। गणपति के आशीर्वाद से आपको अपने सभी कामों में किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है। जो लोग नई नौकरी की तलाश में थे उन्हें भी इस दौरान सुखद परिणाम मिल सकते हैं। आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से होगी जो अच्छे सलाहकार होंगे और उनकी सलाह मानकर आपका जीवन भी संवर सकता है।

वृश्चिक राशि

आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। अपने तौर-तरीकों में थोड़ा सा बदलाव करके आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे और माता-पिता आप पर गर्व महसूस करेंगे। इस दौरान आर्थिक स्थिति में भी सुधार आ सकता है, आपका संचित धन दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहेगा, हालाँकि आपको इस धन को कैसे बचाना है, इसकी उचित योजना बनानी चाहिए।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया न्यूज किसी भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।

अब अपने चश्‍मे को करें बाय बाय! एक आई ड्रॉप डालने से 15 मिनट में हट जाएंगे स्‍पेक्‍स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT