होम / खाटू श्याम से लौटते समय जो ले आये ये 5 चीजें तो खुल जाएंगे बंद किस्मत के दरवाजें? जानें नाम!

खाटू श्याम से लौटते समय जो ले आये ये 5 चीजें तो खुल जाएंगे बंद किस्मत के दरवाजें? जानें नाम!

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 12, 2024, 8:45 pm IST

Khatushyam Ji: खाटू श्याम जी के दर्शन के बाद इन वस्तुओं को अपने घर लाना केवल धार्मिक मान्यता का पालन नहीं है, बल्कि यह आपके घर में सुख, समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का स्वागत करने का एक तरीका भी है।

India News (इंडिया न्यूज़), Khatushyam Ji: खाटू श्याम जी, जो कि कलयुग के भगवान माने जाते हैं, भक्तों के दिलों में विशेष स्थान रखते हैं। मान्यता है कि खाटू श्याम जी के दर्शन मात्र से भक्तों के सारे दुख दूर हो जाते हैं। भक्त अक्सर अपने घर लौटते समय कुछ खास चीजें साथ लाते हैं, जो न केवल धार्मिक आस्था को प्रकट करती हैं, बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा भी लाती हैं। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो आप खाटू श्याम जी के दर्शन के बाद अपने घर ला सकते हैं:

1. प्रसाद

महत्व: खाटू श्याम मंदिर से लाया गया प्रसाद पूरे परिवार के लिए एक आशीर्वाद के रूप में काम करता है।
उपयोग: इसे घर में सभी के बीच बाँटें, जिससे सबको भगवान के आशीर्वाद की प्राप्ति हो और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे।

महाभारत काल के वो 5 विनाशकारी हथियार…जिसके आगे आज का घातक परमाणु बम भी है खाक बराबर!

2. श्याम बाबा की तस्वीर या मूर्ति

महत्व: मंदिर से श्याम बाबा की छोटी सी तस्वीर या मूर्ति लाना घर में भगवान की उपस्थिति का अहसास कराता है।
उपयोग: इसे घर के मंदिर या पूजा स्थान में स्थापित करें। यह आपके घर में आध्यात्मिक ऊर्जा को बढ़ाएगी और आपको दिन-प्रतिदिन की समस्याओं से पार पाने में मदद करेगी।

3. मंदिर की मिट्टी

महत्व: मंदिर की मिट्टी को घर के तुलसी के पौधे में डालना एक पुरानी धार्मिक मान्यता है।
उपयोग: इसे तुलसी के पौधे में डालने से घर में समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा आती है। यह आपके घर के वातावरण को शुद्ध करता है और ऊर्जा को सकारात्मक बनाता है।

सनातन धर्म और हिंदू धर्म में क्या है अंतर, कई रहस्यों पर आज भी गिरे हुए है परदे?

4. मंदिर का जल

महत्व: मंदिर के कुंड का जल विशेष रूप से धार्मिक उद्देश्यों के लिए लाया जाता है।
उपयोग: इसे घर लाकर रोग और दोषों को दूर करने के लिए उपयोग किया जाता है। इस जल का छिड़काव घर के विभिन्न हिस्सों में करें या इसका सेवन कर सकते हैं।

5. मोर पंख

महत्व: मोर पंख खाटू श्याम जी का प्रतीक माना जाता है और इसे घर में रखने से बाबा की कृपा बनी रहती है।
उपयोग: मोर पंख को घर में विशेष स्थान पर रखें, जैसे कि पूजा स्थल या कहीं अन्य महत्वपूर्ण स्थान पर। यह आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने में सहायक हो सकता है और भगवान की कृपा को आकर्षित कर सकता है।

खाटू श्याम को पूजने वाले जरूर जान ले! बर्बरीक के वो दो भाई जिन्होंने महाभारत मे निभाई थी अर्जुन की ओर से बेहद अहम भूमिका?

निष्कर्ष

खाटू श्याम जी के दर्शन के बाद इन वस्तुओं को अपने घर लाना केवल धार्मिक मान्यता का पालन नहीं है, बल्कि यह आपके घर में सुख, समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा का स्वागत करने का एक तरीका भी है। इन वस्तुओं का सही उपयोग आपके जीवन को शांतिपूर्ण और संपन्न बना सकता है। जब आप इन्हें अपने घर लाएँ, तो श्रद्धा और भक्ति के साथ उनका स्वागत करें और घर में शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करें।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT