होम / Lakshmi Kripa: शाम को करें ये उपाय होगी धन की वर्षा, लक्ष्मी मां बरसाएंगी कृपा

Lakshmi Kripa: शाम को करें ये उपाय होगी धन की वर्षा, लक्ष्मी मां बरसाएंगी कृपा

Simran Singh • LAST UPDATED : February 18, 2024, 7:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lakshmi Kripa, दिल्ली: मां लक्ष्मी धन की देवी है। जिन्हें धन प्राप्ति के लिए पूछा जाता है। जो भी लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाते हैं। उनके जीवन में कभी भी धन दौलत की कमी नहीं होती, इसलिए हर कोई मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लगा रहता है यदि आप भी मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं। तो शाम ढलने से पहले आपको कुछ कार्य जरूर करनी चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार सूर्य उदय और सूर्यास्त का समय बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि यह दिन और रात का संधिकाल होता है। इस समय किए गए शुभ कार्य शीघ्र फलदायी माने जाते हैं। ऐसे में जानते हैं कि शाम ढलने से पहले ऐसा क्या करें जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाए।

Lakshmi Kripa
Lakshmi Kripa

तुलसी की पूजा

तुलसी के पौधे को काफी शुभ माना जाता है। जिन घरों में तुलसी मां की नियमित तौर पर पूजा होती है। वहां लक्ष्मी मां की कृपा भी बनी रहती है, इसलिए शाम के समय तुलसी पूजा जरूर करनी चाहिए। तुलसी के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और सुख समृद्धि का आशीर्वाद देंगे। Laks

Basil worship
Basil worship

hmi Kripa

ये भी पढ़े: Bing Worthington Died: स्नूप डॉग के भाई बिंग वर्थिंगटन का हुआ निधन, इस वजह से गई 44 साल की उम्र में जान

कपूर जलाकर करें पूजा Lakshmi Kripa

जब शाम ढलती है। तो उसे समय कपूर जलाकर कमरों में घूमना जरूर चाहिए। साथ ही चलते कपूर को घर की मुख्य द्वार पर भी रखना चाहिए। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और घर में सुख समृद्धि शांति और लक्ष्मी वास होता है।

कपूर जलाकर करें पूजा
कपूर जलाकर करें पूजा

ये भी पढ़े: Mike Proctor: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का निधन, 77 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

मुख्य द्वार पर रखें दीपक

शाम ढलते ही आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर चलता हुआ दीपक रखना चाहिए क्योंकि मुख्य द्वार से ही मां लक्ष्मी का आगमन होता है। वहीं मुख्य द्वार अंधेरे में रहेगा तो लक्ष्मी मां घर में प्रवेश नहीं करेंगी।

मुख्य द्वार पर रखें दीपक
मुख्य द्वार पर रखें दीपक

शाम के समय ना करें ये काम

  • शाम के समय कभी झाड़ू लगाना नहीं चाहिए ना ही घर का कूड़ा कचरा बाहर फेंकना चाहिए। ऐसे करने से मां लक्ष्मी बाहर चली जाती है।
  • सूरज ढलने के बाद खट्टी चीज, दूध, नमक या फिर हल्दी आदि का दान नहीं करना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी रूठ जाती है। जिससे आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है।
  • सूर्यास्त के बाद कभी भी आप घर के अंदर अंधेरा ना करें। ऐसा करने से नकारात्मक शक्ति का प्रभाव पढ़ जाता है।

ये भी पढ़े: Hair Regrowth Oil: क्या आप भी गंजेपन से परेशान, इन घरेलू उपायों से मिलेगा समाधान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT