होम / Mike Proctor: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का निधन, 77 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

Mike Proctor: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का निधन, 77 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 18, 2024, 4:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Mike Proctor: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर माइक प्रॉक्टर का शनिवार को 77 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके परिवार ने उनके निधन की जानकारी दी। पीटीआई के मुताबिक, उनकी पत्नी ने एक स्थानीय वेबसाइट को बताया कि उनकी एक सर्जरी हुई थी, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं से गुजरना पड़ा. इसके चलते उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ। वह बेहोश हो गया और दुर्भाग्य से फिर कभी नहीं उठा।

प्रॉक्टर ने सात टेस्ट मैच खेले

प्रॉक्टर एक तेज़ गेंदबाज़ और धुरंधर बल्लेबाज़ थे जिन्होंने सात टेस्ट मैच खेले। हालाँकि, रंगभेद में नाम आने के कारण उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर ख़त्म हो गया। हालाँकि, उन्होंने क्रिकेट में वापसी की लेकिन एक गेंदबाज के रूप में नहीं बल्कि एक कोच के रूप में और उनकी कोचिंग में टीम ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुँची।

बाद में उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मैच रेफरी के पैनल में नियुक्त किया गया और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं के संयोजक के रूप में भी काम किया। प्रॉक्टर ने 401 प्रथम श्रेणी खेल खेले, जिसमें 36.01 की औसत से 48 शतक और 109 अर्द्धशतक के साथ 21,936 रन बनाए। उन्होंने 19.53 की औसत से 1,417 विकेट भी लिए।

यह भी पढेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT