होम / पुराने कपड़े से पोछा लगाना पड़ सकता है भारी, परिवार को होगा नुकसान – IndiaNews

पुराने कपड़े से पोछा लगाना पड़ सकता है भारी, परिवार को होगा नुकसान – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 30, 2024, 12:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dusting Clothजिस घर में हम रहते हैं उसे साफ रखना हमारा कर्तव्य है और उसे साफ रखने से न सिर्फ हम कई बीमारियों से बचते हैं बल्कि घर में खुशियां भी बनी रहती हैं। लेकिन कई घरों में सफाई के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़ों का ध्यान नहीं रखा जाता। घर में पड़े पुराने कपड़ों से सफाई कर दी जाती है। कई बार इनमें बच्चों, बुजुर्गों के पुराने और फटे कपड़े भी शामिल होते हैं।

  • इस कपड़ें को सफाई में ना करें इस्तेमाल
  • वास्तु में कपड़ों को लेकर भी है नियम

सफाई के लिए किस कपड़ें का करें इस्तेमाल

वास्तु में इस बारे में विस्तार से बताया गया है। वास्तु के अनुसार सभी तरह के कपड़ों से सफाई नहीं की जा सकती। कई कपड़े ऐसे होते हैं, जिन्हें साफ करने पर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ सकता है। आइए दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पंड्या से जानते हैं कि घर की सफाई करते समय किन कपड़ों से बचना चाहिए। Dusting Cloth

गुप्त नवरात्रि पर इस उपाय से होगी पैसों की बारिश, माता रानी होगी खुश – IndiaNews

छोटे बच्चों के कपड़े

अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो उनके कपड़े जल्दी पुराने हो जाते हैं और जब बच्चे के कपड़े इकट्ठे हो जाते हैं तो कई घरों में उनका इस्तेमाल सफाई के लिए किया जाने लगता है। लेकिन ऐसा करना वास्तु में सही नहीं माना जाता है। ऐसा करने से आपके बच्चे की सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

अंडरगारमेंट्स Dusting Cloth

कई बार देखा जाता है कि घर में पोछा लगाने के लिए फटे अंडरगारमेंट्स का इस्तेमाल किया जाता है। वाहन धोने के अलावा सफाई के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार सफाई के लिए ऐसे कपड़ों का इस्तेमाल करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, इसलिए ऐसे कपड़ों का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। Dusting Cloth

हॉन्गकॉन्ग में मिली खैनी-पान की दुकान, बन चुका है मिनी इंडिया, देखें वीडियो – IndiaNews

मृत व्यक्ति के कपड़े Dusting Cloth

कई घरों में लोग सफाई के लिए किसी बुजुर्ग या ऐसे व्यक्ति के पुराने कपड़े इस्तेमाल करने लगते हैं जो अब इस दुनिया में नहीं है। लेकिन वास्तु शास्त्र में मृत व्यक्ति के कपड़ों से सफाई करना भी वर्जित माना गया है। ऐसा करना किसी भी तरह से सही नहीं है।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP की तैयारी, पार्टी ने इस दिग्गज को दी जीत की जिम्मेदारी, अमित शाह की घोषणा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT