होम / मुसलमानों के लिए हराम है ये चीजें, एक छोटी सी गलती और सीधा तेल की कढ़ाई में एंट्री!

मुसलमानों के लिए हराम है ये चीजें, एक छोटी सी गलती और सीधा तेल की कढ़ाई में एंट्री!

Babli • LAST UPDATED : September 20, 2024, 8:03 am IST

Quran

India News (इंडिया न्यूज), Quran: इस्लाम को मानने वाले मुसलमानों के लिए कुरान में हराम को मना किया गया है। इस्लाम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा धर्म है। इस्लाम की पवित्र किताब कुरान में इस्लाम के बारे में कई आयतें हैं। जिसे पूरी दुनिया के मुसलमान मानते हैं। हालांकि, इस्लाम में कई चीजों को हराम बताया गया है। जिसकी इस्लाम इजाजत नहीं देता। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की इस्लाम में किन चीजों को हराम बताया गया है।

‘हिंदू-हिंदू का ये नाटक बंद करो…’, PM मोदी पर इस बात को लेकर भड़के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद

कपड़ों को लेकर आजादी

हर कोई अपनी पसंद के हिसाब से कपड़े पहनने के लिए आजाद है। लेकिन इस्लाम में महिलाओं के लिए कपड़ों को लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं। इस्लाम को मानने वाली महिलाओं को हिजाब पहनना जरूरी है। अगर कोई महिला हिजाब नहीं पहनती है और शरीर का कोई अंग दिखाती है तो उसे हराम माना जाता है। इस्लाम को मानने वाली महिलाएं अपने शरीर को ढक कर रखती हैं।

शतरंज खेलना

कुरान में शतरंज खेलना भी हराम बताया गया है। शतरंज आज के समय में काफी पॉपुलर खेल है। इस खेल को इस्लाम में हराम माना जाता है। इस्लाम में हदीस का हवाला देते हुए बताया गया है कि पैगंबर मोहम्मद की मौत के बाद शतरंज की शुरुआत हुई। इस्लाम में इसे जुआ माना जाता है।

वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई

ब्याज का लेन-देन

ब्याज लेना और देना इस्लाम में हराम काम है। इस्लाम के फॉलोअर्स के लिए यह इतना बड़ा पाप है कि अगर कोई व्यक्ति अपनी मां के साथ 36 बार बलात्कार भी करे, तो भी यह ब्याज पर पैसे लेने और देने के पाप से कम है।

टैटू बनवाना

शरीर पर टैटू बनवाना इस्लाम में हराम है। सच्चे मुसलमानों को इनसे दूर रहने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा इस्लाम में संगीत बजाने, गैर-इस्लामिक चीजों में भाग लेने, जुआ खेलने, अश्लील हरकतें करने, सोने के गहने पहनने और झूठ बोलने या गपशप करने को लेकर भी सख्त हिदायतें दी गई हैं।

वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT